जबलपुरमध्य प्रदेश

JABALPUR NEWS, गोराबाजार पुलिस ने गुजरात के वृद्ध को किया परिजनों के सुपुर्द : हरिद्वार के लिए निकले थे, भटक कर आ पहुंचे थे जबलपुर

पुलिस की मानवता देख परिजनों के छलक आए आंसू

also reed….CRIME NEWS JABALPUR, जबलपुर में 68 लाख रुपये की धोखाधड़ी : सीलिंग की जमीन बेंचकर लगाई चपत, जांच जारी

जबलपुर, यशभारत। अहमदाबाद ट्रेन से हरिद्वार के लिए तीर्थयात्रा के लिए निकले एक 70 वर्षीय बुजुर्ग जबलपुर के गोराबाजार पहुंच गया, जहां आरक्षक हरिनाम ने उन्हें रोका और बात करना चाही। लेकिन बुजुर्ग गुजराती भाषा के अलाव कोई अन्य भाषा समझ नहीं पा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क कर बुजुर्ग को आज उनके परिजनेां के सुपुर्द किया। पुलिस की मानवता देख बुुजुर्ग परिजनों के आंसू छलक आए।

गोराबाजार थाना प्रभारी विजय परस्ते ने बताया कि बिलहरी रोड से आते हुए थाने में पदस्थ आरक्षक हरिनाम को एक बुजुर्ग दिखे। उन्हें लगा कि यह कोई आरोपी ना हो, क्योंकि वह बोरी में सामान भी लिए थे। जिसके बाद उन्हें समझाकर थाने लाया गया। लेकिन वह गुजराती के अलावा कोई और भाषा जानते नहीं थे, जिससे पुलिस को पूछताछ में समस्या आ रही थी।

मित्र ने की मदद
पुलिस ने बताया कि आरक्षक ने अपने गुजराती मित्र की मदद ली और बुजुर्ग के सामान को चेक करने पर एक डायरी मिली जिसे वाट्सएप पर मित्र को भेजी गई। जिसके बाद बुजुर्ग के बेटे दिनेश पटनी को फोन लगाया गया। तब कहीं जाकर पुलिस को पता चला कि बुजुर्ग ग्राम खारीबावड़ी, जिला पाडऩ गुजरात के है। जो हरिद्वार जा रहे थे और अहमदाबाद ट्रेने में बैठे थे। जहां से वह रास्ता भटक गए और जबलपुर स्टेशन पहुंच गए। जहां से वह गोराबाजार में ही घूम रहे थे। सूचना के बाद बुजुर्ग का बेटा दिनेश थाना गोराबाजार पहुंचा, जहां तस्दीक करने के बाद पुलिस ने बुजुर्ग को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button