Astrology tips : शुक्र ग्रह को हिंदू ज्योतिष में वैभव, समृद्धि, सुंदरता, प्रेम, कला और सुख का प्रतीक माना जाता है। जब यह ग्रह किसी जातक की कुंडली में शुभ स्थानों पर स्थित होता है, तो उस व्यक्ति को धन, समृद्धि, सुख, और आर्थिक उपलब्धियों में कोई कमी नहीं होती है। इस प्रकार के जातक अपने जीवन में वैभवपूर्ण और सुखी माहौल में रहते हैं और उन्हें सुख का आनंद बरसाते हैं।

7 जुलाई को, शुक्र कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर करेगा। यह बदलाव व्यक्ति के प्रेम, संबंध, कला, सुंदरता, और वैभव के क्षेत्र में अद्यतिता और प्रगति की संकेत देता है। यह अवधि 23 जुलाई तक चलेगी, जब शुक्र वक्री होगा।

फिर से 7 जुलाई 2023 को, शुक्र कर्क राशि में वापसी करेगा और 4 सितंबर तक वहीं रहेगा। इस अवधि में शुक्र की शक्ति कर्क राशि के माध्यम से प्रभावित होगी, जो प्रेम, परिवार, और आनंद के क्षेत्र में अधिक महत्वपूर्ण होता है।

मेष राशि :

शुक्र का गोचर आपके प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ करेगा, इसका अर्थ है कि आपके रोमांटिक संबंध और पार्टनरशिप में गहराहट और सुंदरता आएगी। आप अपने रिश्तों को बहुत महत्व देंगे और उन्हें गंभीरता से लेंगे। आप अपने प्यार की हर इच्छा को पूरा करने का प्रयास करेंगे और आपका रोमांस संबंध आनंदमय होगा।

इस गोचर के दौरान, अगर आप एक सिंगल हैं, तो आपके जीवन में रोमांस का प्रवेश हो सकता, और आपको प्यार का मौका मिलेगा। आपकी आकर्षक पर्सनालिटी लोगों को आकर्षित करेगी और आपके प्रेम संबंध बहुत सुंदर और आनंदमय हो सकते हैं।

करियर के मामले में भी, शुक्र का गोचर आपके नाम और प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। आपको करियर में सफलता और मान्यता मिलेगी और आपकी मेहनत और कौशल को महत्वपूर्णता दी जाएगी।

वृषभ राशि :

शुक्र के गोचर के दौरान आपके घर में खुशियां बढ़ सकती हैं और आपको संतुष्टि मिल सकती है। इस समय किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना भी हो सकती है, जैसे उपनयन संस्कार, विवाह, या गृहप्रवेश आदि।

शुक्र के गोचर के समय आप नई गाड़ी खरीदेंगें । नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय उत्तम हो सकता है, जिससे करियर में सफलता की प्राप्ति हो सकती है। अपने काम में मेहनत करें और समय का उचित उपयोग करें, ताकि आप अपने प्रोफेशनल लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकें।

बिजनेस के मामले में, आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करने के बाद मुनाफा मिल सकता है। यह आपके व्यापारिक प्रोजेक्ट की सफलता के लिए एक संकेत हो सकता है, लेकिन आपको समय और मेहनत दोनों की आवश्यकता होगी।

Also Read:MP News कमलनाथ प्रदेश के अधिकारियों पर बरसे, तेवर को दिखाते हुए कहा- कांग्रेस की सरकार बनी तो समझ ले 

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button