अध्यात्म

Holika Dahan 2024: घर में हो परेशानियां तो होलिका दहन पर करें ये उपाय, जाने 

Holika Dahan 2024: घर में हो परेशानियां तो होलिका दहन पर करें ये उपाय, जाने हर व्यक्ति के जीवन में कई परेशानियां से उलझा होता है और उससे वह छुटकारा पाने की पूरी कई तरह की कोशिश करता है। अब कुछ दिनों बाद होली का त्योहार आने वाला है जिसमे आपको अच्छा अवसर दिया है है। आप तो जानते ही है की होली का त्योहार फाल्गुन माह में मनाया जाता है।

इस माह की पूर्णिमा तिथि को होली मनाने से पहले होलिका दहन किया जाता है। इस साल होली 25 मार्च 2024 को मनाई जाएगी। खबरों के अनुसार बता दे की होली पर्व पर होलिका दहन के दौरान कुछ उपायों को आजमाकर वह आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है।

पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं अब दीपक

यदि आप भी आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए होलिका दहन वाली रात में 12 बजे पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए। ऐसा करने के बाद पीपल के पेड़ की 7 परिक्रमा भी जरूर करना चाहिए। इससे आर्थिक तंगी दूर हो सकती है।

होलिका दहन के बाद लाल कपड़े में रखें होली की राख

अब होलिका दहन के बाद दूसरे दिन होली की ठंडी आग को एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती है। धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही फिजूलखर्ची भी नहीं होती है। ये लेख खबरों के अनुसार बताये गए है।

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button