देश
Trending

इन लोगों को अब नहीं मिलेगा फ्री का राशन,जारी हुई नई लिस्ट,फटाफट चेक करें अपना नाम

कई साल से केंद्र की मोदी सरकार लोगों के लिए मदद को आगे आ रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। अगर आप गरीबी रेखा का जीवन यापन करते हैं और आपके पास राशन कार्ड होना जरूरी है। सरकार राशन कार्डधारकों की मदद के लिए कई बड़े कदम उठा रही है, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं।

मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है, जिसका आप आराम से फायदा प्राप्त कर सकते हैं। सरकार ने अब राशन कार्डधारकों के लिए नई लिस्ट जारी कर दी है, जिसे जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। आप नई लिस्ट में अपना नाम घर बैठकर ही देख सकते हैं, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

Also Read:JABALPUR NEWS- जबलपुर में सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा भारत वर्ष पहले भी था आज भी है, बाद में भी रहेगा

सरकार की योजना बनी लोगों की पसंद

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। सरकार के मुतबिक, साल 2023 तक अब फ्री राशन की सुविधा दी जानी संभव मानी जा रही है। ज्यादातर लोगों को Ration Card की नई लिस्ट चेक करने की प्रक्रिया की जानकारी नहीं होती है।

इसकी वजह से Free Ration प्राप्त नहीं हो पाता है। इसी को देखते हुए बिहार सरकार ने वेबसाइट लॉन्च कर दिया है। आप अब घर बैठे अपना नाम लिस्ट में आराम से देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार बीते साल 2020 से फ्री राशन देने का काम कर रही है, जिसका मकसद गरीबों का पेट भरना है, जो स्कीम लोोगं के लिए वरदान भी बनती जा रही है।

यहां जाकर क्लिक करने की होगी जरूरत

जानकारी के लिए बता दें कि ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने इसका होम पेज ओपन हो जाएगा। इसके साथ ही Home Page पर आपको RCMS Report के Option को Select करने की जरूरत होगी। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इसमें बॉक्स के एरो को सेलेक्ट करने पर राज्य के सभी जिला का नाम खुलकर सामने आएगा। इसें अपने जिला को चुनकर Show बटन को सेलेक्ट करने की जरूरत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button