देश

EPFO मिलेगी मंथली पीएफ कर्मचारी को इतनी पेंशन! अब 31 मई तक होंगे फॉर्म जमा,आ चुके पेंशन के लिए इतने आवेदन

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

EPFO मिलेगी मंथली पीएफ कर्मचारी को इतनी पेंशन! अब 31 मई तक होंगे फॉर्म जमा, आ चुके पेंशन के लिए इतने आवेदन आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह यदि आपका भी पीएफ कटता है तो फिर ये खबर आपके लिए बेहद ही खास है। किस्मे सरकार ने कर्चमारियों के लिए एक दिशा-निर्देश को भी जारी किया गया है। जी हां और यह पीएफ कर्मचारियों के लिए ईपीएफओ ने कुछ जानकारी देने के लिए भी कहा था, जिसकी अब तारीख को भी आगे बड़ा दिया है। जिसको 31 मई कर दिया गया है। जी हां और यदि आप भी पीएफ कर्मचारी हैं, और उसका फायदा उठाना चाहते तो उसके लिए यह खबर बहुत ही खास साबित होने जा रही है। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

WhatsApp Image 2024 01 20 at 12.25.14 PM
EPFO मिलेगी मंथली पीएफ कर्मचारी को इतनी पेंशन! अब 31 मई तक होंगे फॉर्म जमा,आ चुके पेंशन के लिए इतने आवेदन

जानें यह जरूरी बातें

ईपीएफओ ने हाल ही में बड़े दिशा-निर्देश जारी भी किए गए है। जी हां और यह पीएफ कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की भी प्रक्रिया को 26 फरवरी, 2023 को आरंभ कर दिया है। और उसके साथ ही हायर पेंशन का विकल्प भी चुनने की पहली डेडलाइन 3 मई, 2023 थी। यह कर्मचारियों के आवेदन पर विचार करते हुए, पात्र पेंशनभोगियों और इसके ईपीएफओ सदस्यों को भी आवेदन दाखिल करने के लिए चार महीने का टाइम दिया गया था। जिसके बाद में ये सीमा 26 जून, 2023 तक बढ़ाने के बढ़ाने का भी फैसला लिया गया है।

पेंशन के लिए आ चुके इतने आवेदन

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह भारत में बड़ी संख्या को देखते हुए 15 दिन का समय भी दिया गया है। जी हां और इसमें पीएफ कर्मचारियों के विकल्प/संयुक्त विकल्पों का सत्यापन के लिए आवेदन जमा करने की भी अब डेडलाइन 11 जुलाई, 2023 तक के बढ़ाने का फैसला लिया गया है। जिसमे ईपीएफओ के टोटल 17.49 लाख आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

WhatsApp Image 2024 01 20 at 12.25.23 PM1
EPFO मिलेगी मंथली पीएफ कर्मचारी को इतनी पेंशन! अब 31 मई तक होंगे फॉर्म जमा,आ चुके पेंशन के लिए इतने आवेदन

इतने आवेदनों का विवरण जमा करना रह गया बाकी

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह पीएफ काटने वाली यह संस्था ईपीएफओ के मुताबित विकल्प/संयुक्त विकल्प के सत्यापन के लिए लगभग से 3.6 लाख से ज्यादा आवेदन को अभी भी नियोक्ताओं के पास अधीन है। जी हां और यह सीबीटी के प्रमुख और ईपीएफओ ने नियोक्ताओं को अब वेतन विवरण ऑनलाइन अपलोड करने के लिए 31 मई तक का समय दे दिया है।

 यह भी पढ़े;-

कांग्रेस अनुशासन समिति: 150 कांग्रेसजनों को दिया कारण बताओ नोटिस

Multibagger Stock नोट छापने की मशीन बना शेयर! टाटा मोटर्स के शेयर ने किया मालामाल, जाने क्‍यों उछला शेयर?

सबको टक्कर देने आई अब Creta की कार, एक झलक देख हो जाओगे दीवाने, फीचर्स ऐसे की Mahindra Thar को भूल जाओ, जाने कीमत

Kisan Credit Card केंद्र सरकार ने चमकाई किसानो की किस्मत! बिना किसी गारंटी के 1.60 लाख तक लोन के साथ, कई सुविधाएं का फायदा

EPFO मिलेगी मंथली पीएफ कर्मचारी को इतनी पेंशन! अब 31 मई तक होंगे फॉर्म जमा, आ चुके पेंशन के लिए इतने आवेदन

5/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button