इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

गांव में मगरमच्छ के आ जाने से हड़कंप, घंटों मशक्कत के बाद मिली सफलता

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के ग्रामीण इलाके में एक मगरमच्छ के आ जाने से गांव के लोग दहशत में आ गए। ग्रामीणों ने तुरंत ही इसकी सूचना वन विभाग के कर्मचारियों को दी। यहां घंटों मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ का रेस्क्यू करने में सफल हुए।

खबर जल्द ही पूरे गांव में फैल गई
बताया जा रहा है कि जिले के मौ थाना क्षेत्र के ग्राम रूपाबाई में किसान के घर में अचानक से मगरमच्छ उसके परिजनों को दिखा। किसान का परिवार उसे देखकर डर गया, यह खबर भी जल्द ही पूरे गांव में फैल गई। गांव में मगरमच्छ के आ जाने से हड़कंप मचा गया और लोग दहशत में आ गए।
वन परिक्षेत्र अधिकारी बसंत शर्मा पहुंचे
आपसी चर्चा करते हुए स्थानीय ग्रामीणों ने दी वन विभाग को सूचना दी। कुछ ही देर में वन परिक्षेत्र अधिकारी बसंत शर्मा अपने उड़न दस्ता के साथ गांव में पहुंचे। उड़न दस्ते टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू करना शुरू किया, लेकिन मगरमच्छ चकमा देकर इधर उधर होता रहा। इसके लिए कर्मचारियों को घंटों पसीना बहाना, इसके बाद मगरमच्छ को पकड़ा गया।

ग्रामीण अब राहत की सांस ले रहे
स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार गांव के प्रहलाद सिंह के घर जहां उनका ट्यूबवेल है, वहां अचानक मगरमच्छ देखकर उनके घर के परिजनों में डर का माहौल पैदा हो गया। परिजन चीख पुकार करते हुए बाहर आए और घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। वन विभाग की टीम के आने तक ग्रामीणों ने मगरमच्छ की हलचल पर लगातार निगाहें बनाए रखीं। मगरमच्छ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीण अब राहत की सांस ले रहे हैं।

4.2/5 - (4 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button