देश

Aayushman Card 2024 :आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों के लिए जरुरी खबर, फटाफट करें ये काम 

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Aayushman Card 2024 :आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों के लिए जरुरी खबर, फटाफट करें ये काम देश की सरकार ने सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाते से जोड़ना अनिवार्य हो गया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा है कि लाभार्थियों को 30 दिनों के भीतर अपनी सीजीएचएस लाभार्थी आईडी को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाते से लिंक करना पड़ेगा।

Aayushman Card 2024 :आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों के लिए जरुरी खबर, फटाफट करें ये काम 

download 2024 04 04T155400.307
Aayushman Card 2024 :आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों के लिए जरुरी खबर, फटाफट करें ये काम

आप तो जानते है की आयुष्मान भारत योजना को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के नाम से भी जाना जाता है। इस योजना की शुरुआत केंद्र सरकार ने साल 2018 में की थी। इस योजना में भारत सरकार देश के गरीब लोगों को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करती है।

अतिथि शिक्षकों को 30 अप्रैल के बाद निर्वाचन कार्य में नहीं रखा जा सकेगा

हमारे देश में आज भी देश में कई संख्या में ऐसे गरीब लोग हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अपनी गंभीर बीमारियों इलाज नहीं कर  सकते हैं। जिससे गंभीर बीमारियों के कारण लोगों की मौत हो जाती है।

इस समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की थी। जिसका देशभर लोग अब आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा रहे हैं। यदि आप भी भारत सरकार की इस योजना में आवेदन करना चाहते हैं। ऐसे में आवेदन प्रक्रिया काफी आसान है।

EPFO ने PF से जुड़े नियमो में किया बदलाव सुन कर्मचारी ख़ुशी के झूम उठे, जाने सरकार का नया अपडेट 

 

 

इसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. आवेदन करने के लिए आपको अपने जरूरी दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी जनसेवा केंद्र पर जाना होगा। वहां एजेंट आपकी पात्रता की जांच करेगा और योजना के लिए आवेदन करेगा।

 

 

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button