इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

इंडिगो में सफर के दौरान बदल गया बैग, पैसेंजर ने वेबसाइट हैक कर खुद खोज निकाला

यात्रा के दौरान अक्सर लगेज के खो जाने या इसके किसी पैसेंजर से बैग बदल जाने की समस्याएं सुनने में आती रहती हैं। ऐसी स्थिति में पैसेंजर कस्टमर केयर सेंटर पर कॉल करते हैं। लेकिन ज्यादातर मामलों में कस्टमर केयर सेंटर पैसेंजर को अपनी सर्विस से संतुष्ट नहीं कर पाते, फिर पैसेंजर के पास कोई उपाय नहीं बचता। लेकिन एक पैसेंजर ने अपने गुम हुए बैग को खोजने के लिए एयरलाइन की वेबसाइट ही हैक कर ली।

यात्रा के दौरान बदल गया बैग
सॉफ्टवेयर इंजीनियर नंदन कुमार इंडिगो की फ्लाइट से पटना से बेंगलुरु की यात्रा कर रहे थे। यात्रा पूरी करने के बाद जब वे अपने घर पहुंचे तो उनकी पत्नी ने बैग देखा और बताया कि ‘ये किसी और का बैग है।’ नंदन का बैग दूसरे पैसेंजर के बैग से बदल गया था।

एयरलाइन कंपनी से नहीं मिली मदद
नंदन ने एयरपोर्ट से घर पहुंचने के बाद पत्नी को बैग थमाया। पत्नी ने बताया कि बैग के बेस में लॉक नहीं है यानी यह बैग किसी और का है। इसके बाद नंदन ने एयरलाइन की कस्टमर सर्विस से मदद मांगी, लेकिन वहां से निराशा हाथ लगने के बाद उन्होंने इंडिगो की वेबसाइट को हैक करने का सोचा।

हैक कर ली एयरलाइन की वेबसाइट
नंदन ने वेबसाइट के डेवलपर कंसोल को ओपन कर नेटवर्क लॉग रिकॉर्ड को खंगाला। कुछ देर बाद उन्होंने उस पैसेंजर के बारे में पता लगा लिया जिससे उनका बैग बदल गया था। उन्हें पैसेंजर की कॉन्टैक्ट डिटेल्स एक नेटवर्क रिस्पॉन्स के जरिए मिल गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WhatsApp Icon Join Yashbharat App
Notifications Powered By Aplu