इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

खरगौन पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा : अवैध संबंंधों को लेकर की गई हत्या

जबलपुर, यशभारत। थाना बैडिया में हुई अंधी हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को दबोच लिया। जिससे वारदात में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी आदि जब्त की गई है। हत्यारों ने अवैध संबंधों का लेकर इस नृशंस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

जानकारी अनुसार सुचना प्राप्त हई कि ग्राम बकावा एवं सांघवी रोड के बीच रुपन नाले की पुलिया के नीचे एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है और पास में ही एक मोटर सायकल पडी हुई है। उक्त सूचना के प्राप्त होते ही पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घटना स्थल का निरीक्षण किया तो पुलिया के नीचे एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था जिसके सिर पर चोट लगी थी और खून लगा हुआ था। शव के पास मोटर सायकल पड़ी हुई थी पूछताछ करने पर उक्त शव की पहचान सीताराम पिता बंशीलाल´भिलाला उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम कातोरा का होना पाया गया तथा पोटर सायकल भी मृतक सीताराम की होना पाई। सूचना पर मामला पंजीबद्ध कर जाँच में लिया गया ।

घटना स्थल तथा शव का सृक्ष्मता से निरीक्षण करने पर पाया गया कि मृतक सीताराम के सर में गहरी चोटे लगी थी । कपडों व हाथों पर भी खून लगा था । मौके पर ही एफ एसएल खरगोन के वैज्ञानिक अधिकारी सुनील मकवाना द्वारा भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण से मृतक की मृत्यू संदिग्ध परिस्थितियो से होना प्रतीत हो रही थी । ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मृतक सीताराम का शव व मोटर सायकल अन्य स्थान से लाकर रुपुन नाले की पुलिया के नीचे फेंक दिया है। मृतक सीताराम की पत्नी के कथनों के अनुसार मृतक सीताराम रात में खेत में जाने का बोलकर गया था और साथ में कुल्हाडी लेकर भी गया था जो की शव के आस-पास मौजूद नही थी। निरीक्षण कर पाया गया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक सीताराम की हत्या की गई है।

 

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक खरगोन सिध्दार्थ चौधरी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खरगोन जितेन्द्र सिंह पंबार, अति पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ.नीरज चौरसिया एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अनुभाग बड़वाह बिनोद दीक्षित के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी सौरभ बाथम के नेतृत्व में मे पुलिस टीम का गठन किया जाकर हत्या के आरोपी को शीघ्र से शीघ्र गिरफ़् तारी कर प्रकरण का खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस टीम द्वारा इलाके मे मुखबिरों को सक्रिय कर हत्या से जुड़ी जानकारी एकत्रित करने हेतु लगाया गया जिस पर से मुखबिर द्वारा बताया गया की मृतक सीताराम के सांघवी गांव की एक महिला से अवैध संबंध है तथा उसका बड़ा लडका दीपक ना घर पर है और न ही गांव में दिख रहा है। उक्त जानकारी मिलने पर संबधित महिला से पूछताछ की गई तथा दीपक मानकर के संबंध में पूछने पर कोई संतोषजनक जानकारी नहीं मिली। पुलिस टीम द्वारा गाँव मे मुखबिरों को सक्रिय कर दीपक के बारे मे सूचना एकत्रित करने हेतु लगाया गया।

आरोपी को दबोचा
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दीपक मानकर ग्राम सांघवी में अपने घर के पीछे नाले तरफ जाता दिखा है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दी गई और दीपक मानकर को पकड़ा गया एवं घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा मृतक सीताराम की कुल्हाडी व कच्ची ईट एवं लातों से स्वयं घर के पीछे नाले पार झाडियों में मारपीट कर हत्या करना कबूल किया तथा शव को अपने पिता कड़वा मानकर की मदद से अपनी स्वयं की मोटर सायकल पर बैठाकर रुपुन नाले की पुलिया के नीचे फेंक दिया और बाद में मृतक की मोटर सायकल भी फेंक दी।

कुल्हाड़ी से किए वार
आरोपी दीपक से मृतक का मोबाइल, उसके जूते. जैकेट एवं कुल्हाडी के संबंध में पूछने पर बताया कि मृतक सीताराम की कुल्हाड़ी से ही सिर में चोट पहुंचाई थी वह कुल्हाडी मेरे पिताजी नें छिपा दी है तथा उसके जूते मेरे पिताजी नें जला दिये है। आरोपी दीपक मानकर के द्वारा घटना में उपयोग की गई उसकी मोटर सायकल. मृतक का मोबाइल व मृतक का गमछा, चादर, जैकेट उसकी निशानदही पर दो अलग स्थानों में झाडियों में छिपाकर रखने से जप्त किये गये तथा आरोपी दीपक मानकर के पिता कड़वा मानकर से पूछताछ करने पर उसकी निशानदही पर छिपाकर रखी कुल्हाडी जप्त की गई। कुल्हाडी का डंडा कडवा मानकर द्वारा जूतों के साथ जला देना गया।

अपमान के चलते की हत्या
आरोपी दीपक मानकर से मृतक सीताराम की हत्या करने के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि. मृतक सीताराम के संबंध मेरी माँ से कई वर्षो से थे करीब 5-6 साल से जब से मैने होश संभाला तो गांव एवं आस-पास के लोग मेरी माँ और सीताराम के संबंधों के बारे में चर्चा करते थे जिससे बहुत अपमानित महसूस करता था। घटना वाली रात मृतक सीताराम रात्रि करीब 2 बजे मेरे घर आया तो मैने उसे देख लिया उसे रात में घर आया देख कर मुझे गुस्सा आ गया और लोगो की बाते भी मुझे याद आने लगी तो सीताराम मुझे देखकर मेरे घर के पीछ नाले तरफ भागा जहाँ मैने उसे पकड़ कर मार पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button