जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

बेव सीरीज निर्माता एकता कपूर पर एफ.आई.आर. दर्ज हो

बेव सीरीज निर्माता एकता कपूर पर एफ.आई.आर. दर्ज हो

जबलपुर। बेव सीरीज निर्माता एकता कपूर द्वारा गंदी बात (सीजन-06) द्वारा निर्मित वेब सीरीज में धार्मिक भावनाओं को आहत करने और नाबालिगों की अश्लीलता प्रदर्शित करने पर एफ.आई.आर. दर्ज कराने की मांग को लेकर भाजपा विधायक अभिलाष पांडे ने समर्थकों के साथ थाने में शिकायत की है उनका कहना है कि गंदी बात वेब सीरीज में कई ऐसे दृश्य प्रदर्शित किये गए है, जो न केवल भारतीय संस्कृति और समाज के नैतिक मूल्यों का उल्लंघन करते है, बल्कि हमारे देश के कानूनों के तहत भी गंभीर अपराध की श्रेणी में आते है।

इस वेब सीरीज में दृश्य ऐसे हैं जिनमें धार्मिक प्रतीकों और मान्यताओं का अपमान किया गया है। इन दृश्यों में हिंदू धर्म के प्रतीक और मान्यताओं का गलत ढंग से चित्रण किया गया है, जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। भारतीय दंड संहिता की धारा 295-1 के अंतर्गत धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले इस प्रकार के कृत्य आपराधिक माने जाते हैं।

इस वेब सीरीज में नाबालिग लड़कियों की अश्लील तस्वीरें और वीडियो दिखाए गए हैं, जो कि पॉक्सो एक्ट, 2012 के तहत अपराध है। नाबालिग बच्चों की नग्नता या अश्लील दृश्य दिखाना न केवल कानून के तहत दंडनीय है, बल्कि समाज में गलत संदेश प्रसारण का काम भी करता है। इस शो में ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो पूरी तरह से अनैतिक और गैरकानूनी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button