जबलपुरमध्य प्रदेश

12वीं बोर्ड परीक्षा, कटनी में 4 नकल प्रकरण बने, जबलपुर संभाग में 1865 विद्यार्थियों ने नहीं दिया पेपर

जबलपुर, यशभारत। माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं अंग्रेजी का पेपर जबलपुर में शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। जबलपुर संभाग के कटनी जिले में 4 नकलची पकड़े गए जबकि 1865 विद्यार्थियों ने परचा ही नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है।
जबलपुर में 309 विद्यार्थियों ने नहीं दी परीक्षा
जबलपुर जिले में 102 परीक्षा केंद्र में 12वीं अंग्रेजी का परचा आयोजित हुआ जिसमें 309 विद्यार्थियों ने परचा हल नहीं किया। मतलब ये विद्यार्थी परीक्षा से अनुपस्थित थे। शहरी परीक्षा केंद्र से 262 और ग्रामीण क्षेत्र परीक्षा केंद्र से 47 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। परीक्षा में 18 हजार 216 छात्रों को शामिल होना था जिसमें 17 हजार 907 छात्र शामिल हुए।
छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा 448 विद्यार्थी परीक्षा में अनुपस्थित थे
जबलपुर संभाग में कुल 1865 विद्यार्थियों ने अंग्रेजी का पेपर नहीं दिया जिसमें जबलपुर संभाग के छिंदवाड़ा जिले से सबसे ज्यादा 448 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए।
परीक्षा शुरू होने से पहले 8.30 बजे प्रश्न.पत्र के बॉक्स खोले गए

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पेपर को सील बंद पैकेट परीक्षा कक्ष में सुबह 8.45 बजे सभी केंद्र में थाने से पहुंचाए गए थे। पर्यवेक्षक सुबह 8.55 बजे सील खोलकर पेपर छात्रों को दिए गए। प्रश्न.पत्र जो शेष बचेंगे, उन्हें पर्यवेक्षक केन्द्राध्यक्ष कार्यालय में जमा किया। कलेक्टर प्रतिनिधि परीक्षा के प्रत्येक दिन सुबह 10 बजे तक केंद्र पर मौजूद रहें।

टीचर को फोन की नहीं है अनुमति
परीक्षा केन्द्र में कलेक्टर के प्रतिनिधि को छोड़कर केंद्राध्यक्ष व सहायक केन्द्राध्यक्ष सहित किसी को भी मोबाइल फोन रखने की इजाजत नहीं रही। कलेक्टर प्रतिनिधि के अतिरिक्त यदि कोई भी मोबाइल लेकर आता है तो कलेक्टर प्रतिनिधि के समक्ष ही मोबाइल फोन रखकर सील्ड कर उसका प्रमाण.पत्र दिया जाएगा। कलेक्टर के निर्देश पर प्रतिनिधि हर उस व्यक्ति पर नजर भी बनाए रखेगें जो कि संदिग्ध नजर आता है।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button