जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

शहर की सभी प्रमुख सड़कों का हुआ कायाकल्प 20 से अधिक सरपट और समतल सड़कों पर सुगम हुआ यातायात

जबलपुर। नागरिकों को सुन्दर और सुविधायुक्त आवागमन के लिए नगर निगम द्वारा शहर की सभी प्रमुख सड़कों का कायाकल्प कराया गया है। इससे न केवल नागरिकगण सुगमता पूर्वक आवागमन कर रहे हैं बल्कि सुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं। सड़कों के निर्माण कार्यो के संबंध में निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने बताया कि लगभग शहर की सभी प्रमुख सड़कों एवं क्षतिग्रस्त सड़कों को नए सिरे से निर्माण कार्य कराया गया है। कार्यपालन यंत्री श्री आर.पी. गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि निगमायुक्त श्री वशिष्ठ के निर्देशानुसार शोभापुर से विरसामुंडा, रॉंझी बड़ा पत्थर से सरस्वती स्कूल, रॉंझी दर्शन तिराहा से मस्ताना चौक, आदिशंकराचार्य चौराहा से महानद्दा, नौदराब्रिज से करमचंद चौक, इंकम टैक्स से रसल चौक, मालवीय चौक से सुपर मार्केट, सर्वे ऑफ इंडिया संजीवनी नगर, गुप्तेश्वर मार्ग, गढ़ा पुरवा मार्ग, मेडिकल से शाही नाला रोड़, रद्दी चौकी से घमापुर, ग्वारीघाट से कटंगा, शारदा टॉकिज से गोरखपुर, रॉंझी रक्षा नगर कॉलोनी की सड़कों के अलावा पिसनहारी की मढ़िया से एल.आई.सी. की ओर, त्रिपुर सुन्दरी मंदिर पहुॅंच मार्ग, को नए सिरे से डामरीकृत सड़क का निर्माण कराया गया है। श्री गुप्ता ने बताया कि रानीताल से कछपुरा सीमेंट क्रान्क्रीट सड़क, बी.टी. तिराहा से गौतम मढ़िया तिराहा तक, और एकता तिराहा से गंगासागर की ओर जाने वाले मार्ग का भी नव निर्माण कराया जाकर यातायात व्यवस्था को सुरक्षित एवं सुगम बनाया गया है।

bde3cba9 f6f1 41a9 8a10 a55628eb7b5b
कार्यपालन यंत्री श्री गुप्ता ने बताया कि सभी डामरीकृत एवं क्रांक्रीट सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने बताया कि तकनीकी अधिकारियों से परामर्श एवं परीक्षण के उपरांत सड़कों के निर्माण को अंतिम रूप दिया गया है, सभी सड़कें गॉरेंटी पिरियड में हैं। कार्यपालन यंत्री ने बताया कि सड़कों के नव निर्माण के पूर्व की स्थिति बड़ी जर्जर एवं क्षतिग्रस्त थी जिसपर आम नागरिकों को आना जाना दुष्कर हो रहा था। आम नागरिकों की यातायात संबंधी तकलीफों का निराकरण करने की दिशा में निगम प्रशासन द्वारा पहल की जाकर सड़कों के नए सिरे से निर्माण कराया गया, जिससे अब शहर के नागरिकगण सुरक्षित एवं सुगम आवागमन का लाभ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि शहर की कुछ अन्य प्रमुख सड़कें हैं प्रस्तावित है जिनका निर्माण कराने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में लगभग 50 सड़कों का निर्माण कराया जायेगा, इसके साथ-साथ लगभग 9.24 कि.मी. सड़कों के किनारे निर्मित होने वाले फुटपाथ का भी निर्माण कराया जायेगा।

d237781d 78eb 4a18 a4be 56a2d149de24

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button