इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की हेल्प डेस्क: 3 ऑपरेटर और 12 अधिकारी विद्यार्थियों की परेशानी दूर करेंगे इन नंबरों पर फोन कर 0761-2670339, 2670342, और 2670343 समस्या बता सकेंगे विद्यार्थी

जबलपुर, यशभारत

मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने छात्रों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क की शुरूआत की है। इस हेल्प डेस्क पर छात्र अपनी हर तरह की समस्या का समाधान कर सकेंगे। परीक्षा संबंधी जानकारी भी यहां प्राप्त होगी। इसके अलावा छोटी-छोटी समस्याओं के लिए विवि आने से भी छात्र बच जाएंगे। विद्यार्थियों की समस्या सुनने और दर्ज करने के लिए 3 ऑपरेटर सहित 12 अधिकारियों की तैनाती कुलसचिव द्वारा की  गई है।

प्रदेश की एक मात्र मेडिकल विवि होने के चलते पूरे प्रदेश के छात्रों को किसी भी काम के लिए जबलपुर की दौड़ लगानी पड़ती थी। छात्रों की बड़ी समस्या ये रहती थी कि उनके स्थानीय कॉलेज से भी कोई जानकारी नहीं मिल पाती थी। कई बार ऐसा भी होता था कि जिस समस्या के लिए छात्र विवि आता था, उस विभाग के हेड या अधिकारी-कमज़्चारी ही उस दिन नहीं मिलते थे।

हेल्प डेस्क के तीन नंबर जारी
विवि की ओर से तीन हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं। इस हेल्प डेस्क पर छात्रों को अंकसूची, परीक्षा समय-सारिणी, परीक्षा परिणाम, प्रोविजनल डिग्री, माइग्रेशन, स्कॉलरशिप सहित अन्य जानकारी मिल सकेगी। इसके लिए विवि द्वारा जारी किए गए तीन नंबर 0761-2670339, 2670342, और 2670343 पर संपर्क करना होगा। इस पर छात्रों की हर समस्या का तुरंत निराकरण होगा। बहुत जरूरी होने पर ही छात्रों को बुलाया जाएगा।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की बढ़ी संख्या
बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज में सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों की संख्या में ज्यादा इजाफा हुआ है। इससे कलेक्टर सहित भोपाल के अधिकारी नाराज है। सीएम हेल्पलाइन तक प्रकरण न पहुंचे इसके लिए विवि ने हेल्प डेस्क का निर्धारण किया है। इस डेस्क में विद्यार्थियों की प्रत्येक समस्या का समाधान होगा।

 

इनका कहना है
हेल्प डेस्क से विद्यार्थियों की परेशानी सुनी जाएगी, शैक्षणिक संबंधी जो भी समस्याएं होंगी उसका समाधान किया जाएगा। इस कार्य के लिए 3 ऑपरेटर और अधिकारियों की तैनाती की गई है।
डॉ. प्रभात बुधौलिया कुलसचिव मेडिकल विवि

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button