जबलपुरमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को किया निजी कंपनी के हवाले…देखें पूरा वीडियो….

निजीकरण के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर कर्मचारी

जबलपुर यश भारत। मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन एंड लॉजिस्टिक में काम करने वाले सैकड़ों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी निजीकरण के खिलाफ गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि वह विगत 10 से 15 वर्षों से निगम में काम कर रहे हैं । अब एकाएक उन्हें आरवी एसोसिएट्स नामक कंपनी में भेजा जा रहा है जिसके माध्यम से उनका काम निगम में लिया जाएगा । जबकि कर्मचारी आर बी एसोसिएट के साथ नहीं जाना चाह रहे हैं। जिसके चलते वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हो। हड़ताल के दौरान कर्मचारियों ने कृषि उपज मंडी स्थित एमपी वेयरहाउसिंग के रीजनल ऑफि स परिसर में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इस दौरान उनके समर्थन में पूर्व कांग्रेस विधायक नीलेश अवस्थी भी पहुंच गए जिन्होंने सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हुए कर्मचारियों के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया।

8 ब्रांच में पदस्थ है 750 कर्मचारी

वतज़्मान समय में एमपीडब्ल्यूएलसी की 8 ब्रांच और चार ओपन कैप कायज़्रत है । जहां पर लगभग 750 कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जो दैनिक वेतन भोगी के रूप में कलेक्टर गाइडलाइन के हिसाब से काम करते हैं जिन का भुगतान सीधे एमपीडब्ल्यूएलसी के द्वारा किया जाता है। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी लगभग 10 वर्षों से अधिक समय से विभाग के साथ जुड़े हुए हैं ऐसे में निजी कंपनियों के हाथ में इनको सौंप देने के खिलाफ वे हड़ताल कर रहे हैं।

बंद रही गोदाम

कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सभी शासकीय और शासन से अनुबंधित गोदामों से अनाज की डिलीवरी बंद हो गई है। क्योंकि इन कर्मचारियों की मौजूदगी में ही गोदामों से अनाज रखा और निकाला जाता है । जिसके चलते राशन दुकानों में भी अनाज की सप्लाई पर असर पड़ रहा है। इसके अलावा मिलिंग के लिए जो धान मिलर को दी जा रही है वह भी अब नहीं निकाली जा सकेगी साथ ही आईटीसी कंपनी द्वारा जो पुराना गेहूं खरीदा गया था उसकी डिलीवरी भी पूरी तरह से बंद हो गई है।

इनका कहना हैं…

निजी कंपनी में कर्मचारियों को भेजे जाने के खिलाफ हड़ताल की गई है। जिसको लेकर भोपाल मुख्यालय में कर्मचारियों से वरिष्ठ अधिकारियों की चर्चा चल रही है। जल्द ही कोई ना कोई समाधान सामने आएगा।

संदीप बिसारिया
रीजनल मैनेजर
वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन

हम सरकार के इस फैसले का विरोध करते हैं और सरकार के निजीकरण की नीति कर्मचारियों के हित में नहीं है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से कर्मचारियों के साथ खड़ी है और उनका साथ देगी।

निलेश अवस्थी
पूर्व विधायक पाटन

 

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button