जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

बस हादसे के बाद टूटी नींद:जबलपुर पुलिस और RTO ने चरगवां रोड पर संयुक्त चैकिंग अभियान चलाया, 5 वाहनों पर कार्रवाई

जबलपुर।  26 अक्टूबर को चरगवां-तिलवारा रोड पर हुए बस हादसे में 43 मजदूरों के घायल होने के बाद पुलिस और आरटीओ की नींद टूटी है। दोनों विभागों ने संयुक्त चैकिंग अभियान चलाकर पांच वाहनों पर कार्रवाई की। इसमें दो बस में जहां क्षमता से अधिक सवारी मिली। वहीं एक लोडिंग वाहन में 27 मजदूर मिले। इस दौरान दो डम्पर बिना दस्तावेज के जब्त किए गए।

चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक के मुताबिक बुधवार 27 अक्टूबर को आरटीओ संतोष पाॅल के साथ चरगवां-तिलवारा रोड पर वाहन चैकिंग अभियान चलाया गया। जांच के दौरान लोडिंग वाहन एमपी 20 जीबी 4672 को रोका। वाहन में 27 मजदूर सवार मिले। पुलिस ने वाहन जब्त करते हुए ड्राइवर प्रेमनगर निवासी राहुल डेहरिया के खिलाफ एमवी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया।

आरटीओ संतोष पाल बस के दस्तावेजों की जांच करते हुए।
आरटीओ संतोष पाल बस के दस्तावेजों की जांच करते हुए।

दो बसों में क्षमता से अधिक सवारी मिली

चैकिंग के दौरान यात्री बस एमपी 20 पीए 0352 में क्षमता से अधिक सवारी मिली। 32 सीटर बस में 52 यात्री मिले। परमिट शर्तों के उल्लंघन पर कार्रवाई की गई। वहीं यात्री बस एमपी 21 पी 0119 को भी ओवरलोडिंग में पकड़ने के बाद जब्त करते हुए दोनों ड्राइवरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं दो हाईवा एमपी 20 एचबी 6425 और 6426 को बिना दस्ताावेज पाए जाने पर जब्त कर कार्रवाई की गई।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button