मध्य प्रदेश

प्रदेश में एक दिन में 28 नए केस, दमोह में 15, सागर में 7 मरीज मिले; CM की अपील- सतर्क रहकर तीसरी लहर रोकने करें मदद

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बुधवार को प्रदेश में एक दिन में 28 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें अकेले दमोह में ही सबसे ज्यादा 15, सागर में 7, जबलपुर में 3, भोपाल में 2 और इंदाैर में 1 नए केस सामने आए हैं। पिछले 5 दिनों में अकेले सागर में 27 पॉजिटिव मिल चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा, कोरोना फिर बढ़ रहा है। बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है। टेस्टिंग के साथ-साथ लोगों को आइसोलेट करने, माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाने जैसी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश में पिछले 5 दिनों 31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच सबसे ज्यादा सागर में 27, दमोह में 17, भोपाल में 12, जबलपुर में 13, इंदौर में 15 नए संक्रमित मिल चुके हैं। इसके अलावा, राजगढ़ में 3, बड़वानी में 2, टीकमगढ़ में 4 व बैतूल, हाेशंगाबाद, शिवपुरी, सतना, छतरपुर, रायसेन, बालाघाट में 1-1 मामले सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना फिर बढ़ रहा, सतर्कता जरूरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान में कहा कि कोरोना फिर बढ़ रहा है। बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रदेश में मंगलवार को 71 हजार 103 टेस्ट किए गए हैं। इनमें 28 पॉजिटिव आए हैं। कोरोना के नए मामले 6 से 28 पर पहुंच गए हैं। बुंदेलखंड में नए केस मिलना चिंता का विषय है।

सीएम ने कहा, सभी लोग मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का पालन करें। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा, बहुत अधिक सावधानी की आवश्यकता है। पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी केस बढ़ रहे हैं। केरल की स्थिति भी सामने है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button