कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

देर रात स्लीमनाबाद पहुंचे डीआईजी, छपरा एसएसटी नाके का निरीक्षण 

 

कटनी, यशभारत। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन द्वारा लगातार चौकसी बरती जा रही है। इसी कड़ी में जबलपुर रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी बीती रात औचक निरीक्षण पर कटनी पहुंचे। डीआईजी श्री विद्यार्थी ने स्लीमनाबाद पहुंचकर यहां छपरा में संचालित एसएसटी नाके का निरीक्षण किया। डीआईजी ने लोकसभा चुनाव के को लेकर अंतरजिला चेक पोस्ट छपरा में तैनात पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों से संवाद करते हुए उन्हें नाके पर मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए।

 

डीआईजी श्री विद्यार्थी के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन भी मौजूद रहे। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव को लेकर अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं किसी भी अवैध सामग्री के परिवहन को रोकने के लिए पुलिस के द्वारा अंतर जिला चेक पोस्ट लगाए गए हैं, जिनमें से स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र में छपरा चेक पोस्ट अत्यंत महत्वपूर्ण है। एससटी नाका छपरा में पुलिस व्यवस्था का जायजा लेने रविवार देर रात जबलपुर जोन के उप पुलिस महानिरीक्षक टीके विद्यार्थी पहुंचे। उप पुलिस महानिरीक्षक श्री विद्यार्थी के आकस्मिक निरीक्षण की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ संतोष डेहरिया, स्लीमनाबाद एसडीओपी अखिलेश गौर, स्लीमनाबाद थाना प्रभारी अखिलेश दहिया के अलावा थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी जा पहुंचे।

 

जिले के सभी अधिकारियों को सुरक्षा के दृष्टि कोण से एहतियात बरतने के निर्देश देते हुए डीआईजी श्री विद्यार्थी ने नाके से होकर गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों को गंभीरतापूर्वक जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में जांच कार्यवाही में लापरवाही ना बरती जाए। चुनाव में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुरक्षा के मापदंडों का ख्याल रखते हुए हर स्थिति पर अपनी निगाह बनाए रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button