जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

*दिवाली के पहले कोचिंग डिपो में धमाके से दहला क्षेत्र* *कोचिंग डिपो में खड़ी गरीब रथ के पावर कार की बैटरी में लगी आग*

*दिवाली के पहले कोचिंग डिपो में धमाके से दहला क्षेत्र*

 

*कोचिंग डिपो में खड़ी गरीब रथ के पावर कार की बैटरी में लगी आग*

 

*दो दमकल सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे*

 

फोटो

जबलपुर यशभारत।

शाम 6:00 बजे के लगभग कोचिंग डिपो धमाके से गूंज उठा धमाके की आवाज जहां तक गई लोग आश्चर्य में रह गए। बाद में यार्ड के आसपास एवं रेलवे अधिकारियों को इस घटना की जानकारी लगते ही पूरा अमला कोचिंग डिपो पहुंच जहां पर गरीब रथ के पावर कार में मैं रखी बैटरियो से धमाके की आवाज सुनाई पड़ रही थी।जबलपुर स्थित कोचिंग डिपो मे कर्मचारियों में धमाके की आवाज में सुनकर हड़कम्प मच गया। आग ने देखते ही देखते इतना विकराल रूप ले लिया कि उसने एक कोच को अपनी चपेट में ले लिया और उसमें लगी बैटरियां भी आग से धमाका के साथ फटने लगी।

इस घटना के संबंध में रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गरीब रथ का पावर कोच यार्ड में रखा हुआ था जिसके नीचे वेल्डर द्वारा वेल्डिंग का काम किया जा रहा था उसे निकली चिंगारी के कारण बैटरी में आग पकड़ ली और जबरदस्त धमाके से पूरा कोचिंग डिपो गूंज उठा।

*नहीं चला सीजफायर*

इस घटना के संबंध में रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस जगह पर धमाका हो रहा था वहां पर आज पर काबू पाने के लिए चीज फायर रखे हुए थे लेकिन वह चीज फायर या तो कर्मचारियों से उपयोग करते नहीं बने या फिर बंद रहे।

*इन स्थानों तक गूंजी आवाज*

दिवाली के पहले यार्ड में जिस तरह से धमाके हुए उसकी आवाज यार्ड के चारों तरफ कांच घर चौक इंदिरा मार्केट जेल गेट एवं सिविल लाइन चौराहे तक जबरदस्त धमाके की आवाज़ सुनाई पड़ रही थी धमाके की आवाज सुनकर लोग आवक रह गए।

*रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे*

जिस समय कोचिंग डिपो से धमाके की आवाज़ सुनाई पड़ रही थी इस समय जीएम ऑफिस एवं डीआरएम ऑफिस की छुट्टी का समय था इसी दौरान अधिकारियों को उक्त घटना की जानकारी लगते ही वह मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई इसके बाद दो दमकल मौके पर पहुंचे जहां पर कड़ी मशक्कत के बाद आज पर काबू पाया गया।

*आखिर किसकी लापरवाही से हुई घटना*

कोचिंग डिपो मैं धमाके होते ही तीन सायरन बजे जिससे रेलवे अधिकारी हरकत में आ गए और मौके पर पहुंचे। अधिकारियों द्वारा यह पता लगाया जा रहा है की किस कारण से यह हादसा घटित हुआ है। और इसमें किसकी लापरवाही है यह एक बहुत बड़ा सवाल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button