जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

तीन पत्र लिखा फिर भी बैठकें नहीं हुई, नगर निगम कर रहा लापरवाही

पथ विक्रेता सदस्य शशिकांत सोनी ने नगर निगम कमिश्नर से रखी मांग

जबलपुर, यशभारत। नगर विक्रय समिति की बैठकें नहीं हो रही है, अनेक पत्र लिखे गए बाबजूद नगर निगम के अधिकारी बैठकें आयोजित नहीं कर रहे हैं। आपसे मांग है कि पथ विक्रेताओं की समस्या सुनने के लिए बैठकें आायोजिक की जाए। यह मांग पथ विक्रेता समिति के सदस्य शशिकांत सोनी ने निगम आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है।

शशिकांत सोनी सदस्य नगर पथ विक्रेता समिति टीवीसी जबलपुर मेरे द्वारा पिछले विगत माहों से निगम को रजिस्टर्ड डाक द्वारा लगातार तीन बार पत्र लिखा गया है की शहरी विकास मंत्रालय के द्वारा जारी राजपत्र में वर्णित विभिन्न कंडिकाओं के अंतर्गत पथ विक्रेताओं के कल्याण और उनके संपूर्ण विकास के लिए नगर विक्रय समिति जबलपुर का गठन जुलाई 2021 में किया गया था, जिसकी बैठके साल भर में कम से कम दो बार आयोजित की जानी चाहिए किंतु आज दिनांक तक बैठके आयोजित नही हो पाई है, ये सब निगम प्रशासन की लापरवाही उजागर करती है, साथ ही ये शासन के आदेशों का खुला उल्लंघन है। और नाही लिखित पत्रों का कोई जबाब आज दिनांक तक आपके द्वारा दिया गया है।

केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा निरंतर जनहित की योजनाओं के साथ ही सभी विशेज तौर पथ विक्रेताओं के लिए भी विभिन्न योजनाओं का संचालन नगर विक्रय समिति की अनुशंसाओं के साथ किया जाना चाहिए। जिसके लिए राजपत्र में वर्णित किया है कि ’नगर निगम,समिति गठित होने के बाद नगर विक्रय समिति का कार्यालय सभी सुविधाओं के साथ कार्यालय के लिए उपयुक्त स्थान भी उपलब्ध कराएगी बार बार लिखने के बाद भी आपसे संतोष जनक जवाब नहीं मिला है,इसका आशय है कि आप शासन के नियमों को नहीं मान रहे हैं। अतः जब तक आप स्थाई कार्यालय नही बनाते हैं तो हम समिति सदस्य वर्तमान पथ विक्रेताओं के हितों और उनकी परेशानियों को हल करने के लिए हम समिति के सदस्य नगर निगम जबलपुर के परिसर में ’अस्थाई कार्यालय बनाकर ,पथ विक्रेताओं की समस्याओं का हल करने प्रतिबद्ध है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button