जबलपुरमध्य प्रदेश

डिण्डौरी सड़क हादसा : नहीं लिया सबक ,ओवरलोड वाहनों पर नहीं लगाई जा रही लगाम

मंडला, यश भारत l आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला में ग्रामीण क्षेत्रों के यात्री वाहनों की संख्या नाम मात्र की होने के कारण लोग जीपों ऑटो वाहन आदि से सफर करने के लिए मजबूर हैं। चार पहिया वाहनों में ओवरलोडिंग होकर अंचल में दौड़ रही है खासकर जीपों में ओवरलोडिंग जमकर हो रही है, हॉट बाजारों के दिनों में इसकी संख्या देखी जाती है।

 

जिसके चलते आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। वाहन में सवारियां भरकर व सवारी वाले वाहन में माल भरकर वाहनों को सड़कों में दौड़ाया जा रहा है और जिम्मेदार सब कुछ जानते हुए भी रुपयों की लालच में कोई कार्यवाही नहीं की जाती। जिसके चलते आम लोगों को दुर्घटना से लेकर समस्याओं से जूझना पड़ता है। यह कारनामा मंडला जिले में लम्बे समय से चल रहा है। मंडला जिले में चेकिंग के नाम से अवैध वसूली का धंधा चल रहा है। लेकिन ऐसी वाहनों पर कोई वैधानिक कार्यवाही नहीं की जाती। शासन द्वारा जब मुहिम चलाई जाती है तो छुटपुट चलानी कार्यवाही कर अपनी पीठ थपथपा ली जाती है। इसके बाद ओवरलोड वाहनों की धमाचौकड़ी पुनः प्रारम्भ हो जाती है।

 

जिनसे जनता सुरक्षा की उम्मीद करती है उनके द्वारा ही कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती। हम कोई किसी जिम्मेदारी संभालने वाले के ऊपर आरोप नहीं लगा रहे हैं, जो यथार्थ है उसको हम समाचार पत्र के माध्यम से और जिला प्रशासन को सच का आइना दिखा रहे हैं। जिसके चलते जिले की सड़कों में प्रतिदिन नियम विरुद्ध ओवरलोड सवारिया व माल भरकर वाहन चला रहे। जिला मुख्यालय के अंदर ओवरलोड वाहन व ओवरलोड सवारी भरकर दिनदहाड़े वाहनों को चला रहे हैं जिससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है।जिससे यातायात भी शुगम बन सके और ओवरलोड वाहनों में भी अंकुश लग सके।

Related Articles

Back to top button