जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

गंदगी फैलाने वालों और कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई प्रत्येक जोन को 20-20 चालान करने का मिला लक्ष्य

निगमायुक्त आशीष वशिष्ट ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक में व्यवस्था में कसावट लाने अधिकारियों को दिये उपरोक्त निर्देश

जबलपुर। नवपदस्थ आयुक्त आशीष वशिष्ट ने  पदभार के दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अपर आयुक्त परमेश जलोटे, सहायक आयुक्त संभव अयाची, स्वास्थ्य अधिकारी भूपेन्द्र सिंह, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी सुनील गुजराती, अनिल जैन, के.के. दुबे, अनिल बारी, के साथ-साथ स्वच्छता सेल एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पदाधिकारी उपस्थित हुए। इस दौरान निगमायुक्त आशीष वशिष्ट ने अमले को निर्देशित किया कि प्रतिदिन अलग अलग सफाई संरक्षकों जिसमें नियमित सफाई संरक्षकों, संविदा एवं आउटसोर्स के सफाई संरक्षकों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देशित किया कि रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त बनाएॅं तथा गंदगी फैलाने वालों के साथ-साथ कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर चालानी कार्रवाई प्रभावी रूप से करें।
निगमायुक्त आशीष वशिष्ट ने सफाई कार्य में लगे वाहनों की भी समीक्षा की और निर्धारित जोनवार वाहनों को काम पर लगाने के निर्देश दिये। उन्हांने स्वच्छता के मापदण्डों के अंतर्गत कार्य करने तथा गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग अलग डस्टबिन में प्राप्त करने की व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देश दिये साथ ही इसके लिए नागरिकों को भी प्रेरित करने के निर्देश दिये। निगमायुक्त ने नागरिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सफाई संबंधी शिकायतों एवं समस्याओं के लिए व्हाटसअप नम्बर जारी करने तथा डोर टू डोर कचरा वाहनों की मॉनेटरिंग, कंट्रोल कमांड सेन्टर से कराये जाने के निर्देश दिये। निगमायुक्त श्री वशिष्ट ने खराब कचरा वाहनों को शीघ्र अति शीघ्र मरम्मत कराये जाने के भी निर्देश देते हुए कहा कि 100 प्रतिशत घरों से कचरा एकत्रित हो यह सुनिश्चित करें। नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसलिए शतत् रूप से नागरिकां के सम्पर्क में रहकर उनकी सफाई संबंधी समस्याओं का निराकरण करें। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता संबंधी अन्य दिशा निर्देश भी प्रदान किये।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button