जबलपुरमध्य प्रदेश

शिव और शक्ति का अनोखा संगम महाशिवरात्रि : महिलाओं के लिए बोन डेन्सिटी ,फिटनेस टेस्ट व फिटनेस अवार्ड का किया गया वितरण …. पढ़े पूरी खबर

 

नरसिंहपुर यभाप्र। शिव और शक्ति का एकाकार अर्धनारीश्वर कहलाता जिसका अद्भुत संगम अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आज देखने मिलाl

 

शिव के बिना शक्ति और शक्ति के बिना शिव अधूरे समझे जाते इसलिए उन्हें अपने अर्धांग और सिंहासन में स्थान देकर परमपिता शिव ने जगत को मातृशक्ति के मजबूत वजूद और उसकी अपार क्षमताओं का अहसास करवाया जो आज दोनों पर्व के एक साथ आने पर समस्त संसार में दृष्टिगोचर हो रहा है। नगर की प्रतिष्ठित व महिलाओं के स्वास्थ्य को समर्पित एकमात्र संस्थान काया योग एंड जूम्बा फिटनेस सेंटर में इस अभूतपूर्व पावन अवसर पर जानी-मानी चिकित्सक डॉ राजश्री पटेल व उनकी सहयोगी टीम के सौजन्य से मातृशक्तियों की सेहत के लिए निशुल्क बोन डेनसिटी टेस्ट के अलावा अन्य चेकअप कर उनको आने वाली बीमारियों के प्रति सचेत करते हुए परामर्श व आवश्यक फ़ूड सप्लीमेंट्स की सलाह दी गई जिसका सभी महिलाओं ने भरपूर लाभ उठाया और अधिक संख्या में उन्होंने यह सारी जांचें करवाई।

इसके साथ ही संस्था की दोनों संचालिकाओं व संस्थापिकाओं सुश्री इंदु सिंह व नमिता जनोरिया ने हर साल की भांति इस बार भी साल भर पूर्ण लगन व समर्पण भाव से अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहकर अपने निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने वाली सदस्याओं को फिटनेस अवार्ड देकर उनका सम्मान किया। काया में योग, जूम्बा व डांस के अतिरिक्त विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से महिलाओं के स्वास्थ्य को बनाये रखने के लिए व्यायाम करवाये जाते हैं अत: अलग-अलग श्रेणियों में सभी बैचेस की सक्रिय मेम्बर्स के लिए अवार्ड का वितरण किया गया।

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ स्वाति चांदोरकर, यूसीमास की डायरेक्टर शोभा नागपुरे व महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष निशा सोनी ने सभी विजेताओं को सम्मान प्रदान किये गए। योग के अंतर्गत संगीता राम, श्रद्धा शुक्ला, उर्वशी पाठक तो जूम्बा में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए स्नेहा जैन, शिवांगी साहू, ताशी हीरानी व डांस श्रेणी में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज करने के लिए रानू श्रीवास्तव, पूजा साहू, निधि गुप्ता ने अवार्ड अपने नाम किये।

 

इसके साथ ही कुछ विशेष पुरस्कार भी दिए गए जिसमें डॉ राजश्री पटेल को मोस्ट एनर्जेटिक पर्सनालिटी ऑफ द ईयर तो पूनम धुर्वे को मोस्ट फिट पर्सन ऑफ द ईयर और रेगुलर मेम्बर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया। कार्यक्रम का रोचक संचालन काया की ही एक्टिव मेम्बर रचना त्रिवेदी के द्वारा किया गया जिसमें इंदु सिंह व नमिता जनोरिया ने भी तड़का लगाकर उपस्थित मातृशक्तियों की विशेषताओं को इंगित किया।

 

सर्वप्रथम अतिथियों ने मां सरस्वती पूजन व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जिसके पश्चात संस्था संचालिकाओं द्वारा अतिथियों के बालों में पीला गुलाब का फूल लगाकर स्वागत किया गया एवं उपस्थित समस्त मातृशक्तियो को भी लाल गुलाब लगाकर उनका भी अभिनंदन किया गया। जिसके बाद लक्ष्मी मेहरा ने बेटियों को समर्पित एक गीत गाकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया। समस्त माननीय अतिथियों ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में स्त्रियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने व समाज में निर्धारित मिथ्या मिथकों को तोड़ते हुए अपने अस्तित्व को कायम रखने के बारे में प्रेरित किया।

 

कार्यक्रम को अधिक मनोरंजक बनाने के लिए कोरियोग्राफर नमिता जनोरिया के द्वारा महाशिवरात्रि व महिला दिवस पर अलग-अलग तरह के गीतों पर नयनाभिराम आउटडोर लोकेशन पर शूट किए गए आकर्षक नृत्यों को प्रोजेक्टर पर दिखाया गया। अगले क्रम में सभी प्रतिभागियों को एक-एककर के अतिथियों के हाथों से अवार्ड प्रदान किया गया व संस्था की संचालिकाओं के आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम का विधिवत समापन किया गया।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button