कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

बिहार की लुटेरी गैंग गिरफ्तार : लुटेरों से पुलिस ने बरामद किए 3 लाख 81 हजार रुपए

 

कटनी, यश भारत। एक निजी इंडस्ट्रीज के कर्मचारी से चांडक चौक पर दिनहदाड़े पांच लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस द्वारा पकड़े गए दो आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने लूट की रकम में से 3 लाख 81 हजार बरामद कर लिए हैं। आज इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने बताया कि आरोपी बिहार के कटिहार जिले के हैं। इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिसमें लूट का मास्टर माइंड भी शामिल है। पुलिस ने तीन मोटर साइकिल भी जब्त की है। एसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि आरोपी अंतर्राज्यीय गिरोह के हैं।

 

पुलिस ने बताया कि दुबे काॅलोनी निवासी सुरेन्द्र पिता मान सिंह ठाकुर पन्ना मोड़ स्थित मातेश्वरी लाईम इंडस्ट्रीज में कर्मचारी है। 13 मार्च को वह भारतीय स्टेट बैंक की कचहरी चैराहा स्थित शाखा से पांच लाख रुपए निकाल कर इंडस्ट्रीज के कार्यालय जा रहा था। इसी दौरान चांडक चैक के पास बाइक सवार दो लुटेरे पांच लाख रुपए से भरा बैग छीनकर फरार हो गए थे।

 

पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने कैलवारा रोड बायपास में पौंसरा के पास दो दो युवकों को पकड़ा। पूछताछ के दौरान युवकों ने लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

 

पुलिस ने मौके से तीन मोटर साइकिल भी जब्त की है। पुलिस ने आरोपियों से 3 लाख 81 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। पकड़े गए आरोपी बिहार के कटिहार जिले कोढ़ा थाना क्षेत्र के जुराबगंज निवासी सोनू कुमार पिता राजकुमार यादव (24) और रितिक पिता अभय कुमार यादव (20) हैं। इस मामले में मास्टर माइंड विकास यादव और विनोद यादव फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

 

आरोपियों को पकड़ने में कोतवाली थाना प्रभारी आशीष कुमार शर्मा, एसआई अरुणपाल सिंह, उदयभान मिश्रा, कुलदीप सिंह, महेन्द्र जायसवाल, रामचंद्र शुक्ला, अंकित मिश्रा, नीरज दुबे, एएसआई विजय शंकर गिरी, कप्तान सिंह, प्रधान आरक्षक वीरेन्द्र सिंह, अनिल सेंगर, पुष्पराज सिंह, अजीत मिश्रा, प्रशांत विश्वकर्मा, अभिषेक राय, अजय प्रताप सिंह, अमित सिंह, उपेन्द्र सिंह, पलाश दुबे, मंसूर हुसैन, दिनेश चंद, निर्भय सिंह, और रुपाली यादव की भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने पूरी टीम को दस हजार रुपए के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ संतोष डेहरिया और नगर ुपुलिस अधीक्षक ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में की गई है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button