जबलपुरमध्य प्रदेश

नारी तू नारायणी ,जग की पालनहारणी -शिवराज सिंह चौहान 

नारी तू नारायणी ,जग की पालनहारणी -शिवराज सिंह चौहान

लाड़ली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम में मामा बोले-मेरी माताओं बहनों ने साथ दिया तो हर माह 1000 और आने वाले वक्त में ₹3000 रुपए सब के खाते में डालूंगा ।

जबलपुर। लाडली बहना  योजना के कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान गैरोंसिन ग्राउंड पहुंचे और उन्होंने सभी माताओं और बहनों पर जमकर प्यार लुटाया। मामा शिवराज का कहना था कि आज एक ऐतिहासिक दिन है जहां लाडली लक्ष्मी योजना के चलते माता और बहनों के अकाउंट में ₹1000 की राशि उनका मामा डाल रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि नारी तू नारायणी,इस जग की पालनहारणी इस सोच के साथ अपनी माता बहनों को प्रणाम करता हूं। ऐसा कहते हुए मुख्यमंत्री माताओं और बहनों के मध्य जाते हुए कहा कि इस देश में हमेशा सीता राम, राधेश्याम और लक्ष्मी नारायण संबोधन करते हुए मां को सर्वप्रथम आगे रखा गया है।

 

मन की पीड़ा से पैदा हुई योजना

सीएम ने अपनी भांजियों के बीच में गरीब बहनों की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि ऐसी योजना ने हमारी माताओं और बहनों को बहुत सशक्त बनाया। छोटी छोटी जरूरतों को देखते हुए मेरे मन की उसी पीड़ा से पैदा हुई लाडली लक्ष्मी योजना।आपका मामा सिर्फ एक साल में नहीं हर माह एक हजार रुपए आपके एकाउंट में डालेगा।घर की सिर्फ एक महिला को नहीं सभी महिलाओं को पैसा दिया जावेगा।

 

आने वाले दिनों में 1000 से करुंगा 3000 रूपए तक

शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में कहा कि कमलनाथ जी ने अपने कार्यकाल के दौरान इस योजना को बंद कर दिया था। छात्रों केलिए लैपटाप की योजना को बंद कर दिया ।पर तुम्हारे मामा ने पुनः इस योजना को लागू किया। आने वाले समय में पैसे का इंतजाम होते ही 1500,1700,2000,2250,2500,2750 और जिस दिन मौका मिला उस दिन 3000 कर दिया जाएगा। ये सब तभी हो पाएगा जब आप झूठे आरोप लगाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देकर चुनाव में भाजपा को वोट देंगे।

 

लाड़ली बहना सेना करेगी बहनों की रक्षा

इस दौरान ही सी एम ने बताया कि लाड़ली बहना सेना का भी निर्माण किया जाएगा जो लाड़ली लक्ष्मी योजना को लागू करने में मदद करेगी और निगरानी करेंगी कि योजना का लाभ बहनों को सही मिलेगा कि नहीं।मामा द्वारा शाम होने का हवाला देकर दो दिन बाद एकाउंट में पैसे देने की बात कही। आज के दिन कमहिलाओं के लिए स्वर्णिम दिन बताया।

 

 

एक करोड़ 25 लाख बहनों के आशीर्वाद से संभव हुआ सफर

बीडी शर्मा ने कहा कि आज मप्र के एतिहासिक कार्यक्रम में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत माता और बहनों का उत्सव मनाया जा रहा है।इस अवसर पर समाज के लोगों के बीच मुख्यमंत्री ने बहनों के हाथों को मजबूत करने आज इस राशि को सभी के एकाउंट में डाल रहे हैं 1करोड़ 25 लाख बहनों के खाते में एक हजार रुपए जाने वाला है आज यह सब कुछ हमारे राज्य की माताओं बहनों के आशीर्वाद से संभव हो पाया है । अकरम के दौरान मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष के अलावा प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव सांसद राकेश सिंह, लाडली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम की प्रभारी पंकजा मुंडे, विधायक अशोक रोहाणी बनाकर विधायक इंदु तिवारी पूर्व मंत्री बब्बू अंचल सोनकर शरद जैन प्रतिभा सिंह नंदनी मरावी, भाजपा नेता अखिलेश जैन जिला अध्यक्ष प्रभात साहू एवं आदि कार्यकर्ता मौजूद थे

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button