Negative Energy kaise dur karen: कई बार सुनने में आता है कि लोगों के घर में एक के बाद एक दुर्घटनाएं हो रही हैं. या सब कुछ अच्‍छा करने के बाद भी बुरा ही हो रहा है. या बिना कारण हानि हो रही है, घर में लगातार झगड़े-कलह हो रहे हैं. इन घटनाओं के पीछे निगेटिव एनर्जी बड़ी वजह हो सकती है. घर में निगेटिव एनर्जी होने का पता कुछ लक्षणों से लगाया जा सकता है. ये संकेत बताते हैं कि घर में निगेटिव एनर्जी है और उसे दूर करने के लिए जल्‍द से जल्‍द कुछ उपाय कर लें.

घर में नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण

यदि घर में सकारात्‍मक ऊर्जा हो तो लोग खुशहाल और स्‍वस्‍थ रहते हैं, खूब तरक्‍की करते हैं. उनके जीवन में धन-दौलत की कमी नहीं होती है. वहीं नकारात्‍मक ऊर्जा हो तो कई तरह की समस्‍याएं आती हैं. आइए उन संकेतों के बारे में जानते हैं जो बताते हैं कि घर में निगेटिव एनर्जी है.

– यदि घर में बार-बार सामान टूट-फूट रहे हों या इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स बार-बार खराब हो रहे हों तो ये घर में निगेटिव एनर्जी होने का इशारा है.
– परिवार का कोई सदस्य लंबे समय से बीमार हो और लंबे समय तक इलाज के बाद भी ठीक न हो या इलाज से कोई फायदा ही ना हो.
– बिना किसी ठोस कारण के घर के लोगों का तनाव में रहना, निराश रहना. हमेशा थकान अनुभव करना.
– बिना बात के छोटी-मोटी बातों पर घर में रोज-रोज झगड़े-कल होना.
– बनते-‍बनते कामों का बिगड़ जाना.
– दिमाग में बार-बार नकारात्मक विचार आना और आत्‍महत्‍या करने का ख्‍याल आना.

घर में नकारात्मक ऊर्जा का पता लगाने का तरीका

घर में नकारात्‍मक ऊर्जा का पता लगाने के लिए कांच के गिलास में पानी डालें और उसमें थोड़ा सा गंगाजल डालें. फिर इस पानी में गुलाब की पत्तियां डालें और घर के किसी कोने में छिपाकर रख दें. 24 घंटे तक इसे ऐसे ही रखा रहने दें. यदि 24 घंटे बाद इस पानी का रंग पूरी तरह बदल जाए तो यह घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का साफ इशारा है.

नकारात्मक ऊर्जा कैसे दूर करें

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए अपने घर का प्रवेश द्वार हमेशा साफ रखें. सप्‍ताह में एक बार दरवाजे की कुंडियों और खिड़कियों को नींबू का रस डले हुए पानी से साफ करें. पानी में नमक डालकर घर में पोछा लगाना निगेटिव एनर्जी दूर करने का सबसे अच्‍छा उपाय है. इसके अलावा घर के किचन में सवा किलो खड़ा नमक किसी लाल कपड़े में बांधकर ऐसी जगह पर रख दें जहां किसी बाहरी की नजर न पड़े. इससे भी नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होगी.

Also Read:RBI Latest News RBI ने 500 रूपयें के नोटों को लेकर जारी किए नियम,RBI ने बताए पहचान के 17 ओरिजनल प्वाइंट्स जाने क्या है 

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button