जबलपुरमध्य प्रदेश

मन में मंत्री, लाबिंग ध्वस्त, अब पूजा-पाठ ज्योतिष का सहारा…….ना जाने कौन बन जायेगा मंत्री……

जबलपुर यशभारत। मान्यता है कि तंत्र-मंत्र में बहुत शक्ति होती है। अगर सही प्रयोजन के लिए इनका प्रयोग किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। इसके बाद भी जनता पर राज करने वाले नेता तंत्र-मंत्र का खूब सहारा लेते देखे जाते हैं। खासकर चुनाव के वक्त यह क्रियाएं बढ़ने लगती हैं। ऐसा ही कुछ नजारा मध्य प्रदेश की राजनीतिक परिपाटी में दिखाई दे रहा है जहां चुनाव जीतने के उपरांत भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक अपने अपने नाम से पूजा पाठ और तंत्र मंत्र करवाकर नाम इस तरीके से भी आगे बढ़ाने की जुगत में लगे हुए हैं। जिस प्रकार से मुख्यमंत्री मोहन यादव की घोषणा हुई उसके बाद पहली बार के भी विधायकों में भी यह उम्मीद जाग गई है कि वे भी मंत्री बन सकते हैं इसलिए ये विधायक भी तांत्रिको और पंडितों के चक्कर काटने में लगे हुए हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

भैरव मंदिर में हो रही पूजा– सूत्रों के अनुसार एक भैरव मंदिर की मांग सबसे ज्यादा बढ़ गई है मंत्री बनने के लिए एक विधायक ने पंडित को कुंडली दिखाई। पंडित ने हाथों की लकीरों को देख कर भैरव मंदिरपर रात्रि दो बजे नग्न अवस्था में कच्ची शराब व मांस चढ़ाने को कहा है। ग्रह उन्हें परेशान न करें और उनके मंत्री बनाए जाने के पक्ष में फैसला हो इसकी जुगत लगाने में कई विधायक अनुष्ठान का भी सहारा ले रहे हैं। दो बार के विधायक रह चुके एक नेता जी के घर में तो पिछले दो माह से पूजा पाठ चल रहा है। यह प्रत्याशी न केवल तांत्रिक का सहारा ले रहे हैं बल्कि घर में भी पंडित जी से पूजा पाठ कराया जा रहा है। पंडित जी सुबह ही घर पर पहुंच जाते हैं और देर शाम तक जाप और अनुष्ठान करते रहते हैं।

अब शाकाहारी हो गए- मंत्री बनने एक विधायक तो पंडितजी के कहने पर शाकाहारी भोजन ही ग्रहण कर रहे हैं और घर में भी शाकाहारी भोजन बन रहा है। एक अन्य विधायक के घर में भी पूजन चल रहा है इन विधायक के घर पर न केवल पंडित जीअनुष्ठान कर रहे हैं बल्कि उनकी पत्नी भी घर में स्थित मंदिर में भगवान के समक्ष माला द्वारा मंत्र जाप कर रही हैं। यूं तो मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनते ही भाजपा पार्टी ने मध्य प्रदेश की राजनीतिक परिपाटी में सेकेंड लाइन तैयार करने का संदेश दे दिया है जिसके कारण भाजपा का एक खेमा तो निराश चल रहा है वह भी पूजा पाठ के भरोसे है ।

युवा खेमा भाजपा की पालिसी से उत्साहित-वहीं विधायकों का एक युवा खेमा भाजपा की इस पालिसी से जमकर उत्साहित नजर आ रहा है और पहली बार के भी नवनिर्वाचित विधायकों के मन में मंत्री बनने का लड्डू भी फूट पड़ा है और इस मंत्री पद रूपी लड्डू खाने की खातिर विधायक जी तंत्र, मंत्र, पूजा,अनुष्ठान सभी का सहारा ले रहे हैं अब देखना ये रोचक होगा कि कौन से नेता जी के पंडित की पूजा सफल होती है और किस विधायक की मंत्री पद की लाटरी खुलती हैं।

Rate this post

Related Articles

Back to top button