जबलपुरमध्य प्रदेश

भगवान श्री राम के अध्यात्मिक विचार आमजन तक पहुंचाने का करें प्रयास : सम्पंतिया उइके

22 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में धर्मगुरूओं तथा स्वयंसेवी संगठनों की बैठक

मंडला। 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर अयोध्या में श्रीराम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने के संबंध में जिला योजना भवन में बैठक का आयोजन किया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बैठक में प्रदेश सरकार की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना, पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा सहित अन्य अधिकारी, धर्मगुरू तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक को संबोधित करते हुए पीएचई मंत्री संपतिया उइके ने कहा कि विभिन्न आयोजनों के माध्यम से भगवान श्री राम के अध्यात्मिक विचार आमजन तक पहुंचाने का प्रयास करें। भगवान श्रीराम के चरित्र से प्रेरणा लेने वाली गतिविधियों पर फोकस करें। 22 जनवरी को दीपोत्सव के रूप में मनाएं। इस संबंध में समाज में बेहतर वातावरण तैयार करें। उन्होंने कहा कि आयोजनों में सभी वर्ग के लोग शामिल हों। हर घर, हर बस्ती, हर गांव में कलश यात्रा, प्रभातफेरी, दीपदान, रंगोली तथा श्रमदान आदि के आयोजन करें। उन्हों ने प्रभातफेरी, कलश यात्रा, मंदिरों तथा नदियों में दीपदान एवं प्रकाश व्यवस्था आदि के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की।

 23  जनवरी तक चलेगा स्वच्छता अभियान
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने कहा कि 16 से 23 जनवरी तक स्वच्छता अभियान संचालित किया जाएगा। इस दौरान श्रमदान के माध्यम से सभी मंदिरों, घाटों तथा शासकीय कार्यालयों में सफाई की जाएगी। उन्होंनने विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से श्रमदान में सहभागिता करने की अपील की। उन्होंने विविध आयोजन करने वाली समितियों से आयोजनों की पूर्व जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराने का आव्हान किया। पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने आयोजन के दौरान शांति तथा कानून व्यवस्था से संबंधित बिन्दुओं पर अपनी बात रखी।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button