देशमध्य प्रदेशराज्य

Mahila Samman Yojana: फिर एक बार इस योजना से महिलाओं की भरेंगी झोली, 1000 रुपए के लिए करे आवेदन 

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Mahila Samman Yojana: फिर एक बार इस योजना से महिलाओं की भरेंगी झोली, 1000 रुपए के लिए करे आवेदन आप तो जानते ही है की देशभर में लोकसभा चुनाव होने वाला हैं, जिसके चलते देश के कई राज्यों की सरकारें आये दिन बड़ी-बड़ी योजनाएं निकालते हैं। इसी बिच में दिल्ली सरकार ने भी महिलाओं को आर्थिक लाभ देने के लिए एक योजना की घोषणा की है जिसका नाम है मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना आइये जानते है इसके बारे में,,

images 2024 03 30T154603.797
Mahila Samman Yojana: फिर एक बार इस योजना से महिलाओं की भरेंगी झोली, 1000 रुपए के लिए करे आवेदन

ये योजना जुलाई तक हो सकती है शुरू

आपको  बता दे की हाल ही में दिल्ली सरकार ने अपने बजट सत्र के बाद राज्य की महिलाओं को आर्थिक लाभ देने के लिए एक नई योजना का एलान किया गया है, दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना ने यह जानकारी दी जिसके अंतर्गत महिलाओं को सालाना 12000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी यानि की हर महीने एक हजार रुपये दिए जायेंगे।

हम बात करे इस योजना की शुरुवात की तो भारत में अप्रैल-मई के आसपास लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उस दौरान आचार संहिता लागू रहेगी। ऐसे में जुलाई तक इस योजना के चालू होने की आकांशा बताई जा रही है। दिल्ली सरकार की यह योजना राज्य की उन महिलाओं के लिए है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है।

थावर नदी पुल निर्माण कार्य में ठेकेदार की मनमानी : कछुआ गति से हो रहा निर्माण ; आम नागरिक हो रहे परेशान 

किसी महिला को दिल्ली सरकार की ओर से कोई भी पेंशन योजना मिलेंगी तो इस योजना का लाभ नहीं मिलेंगे, इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा। जो लोग सरकारी नौकरी नहीं करते हैं।इस योजना के लिए वोटर कार्ड आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक, ऑपरेटिंग बैंक खाता भी होना चाहिए। इस योजना के लिए आवेदन कैसे करें। इसकी जानकारी का अभी तक कोई भी साझा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े :-जबलपुर किसानों के लिए सबसे जरूरी खबरः गेहूं उपार्जन कैसे और क्या करना होगा जाने यहां पर

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button