जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

34 की उम्र में क्रिकेट फील्ड पर कर्नाटक के खिलाड़ी का निधन, जीत का जश्न मनाते हुए आया हार्ट अटैक

बेंगलुरु में आयोजित एजिस साउथ जोन टूर्नामेंट में एक चौंकाने वाली घटना देखने को मिली जब कर्नाटक के क्रिकेटर के होयसला का दिल का दौरा पड़ने से 34 साल की उम्र में दुखद निधन हुआ। तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले इस टूर्नामेंट में प्रतिभाशाली खिलाड़ी के असामयिक निधन से हर कोई सदमे में है। यह घटना गुरुवार को बेंगलुरु के आरएसआई ग्राउंड पर घटी।
तमिलनाडु के खिलाफ जब कर्नाटक के खिलाड़ी मैदान पर जीत का जश्न मना रहे थे तो होयसला अचानक सीने में तेज दर्द के कारण मैदान पर ही बेहोश होकर गिर पड़े। ऑन-साइट डॉक्टरों द्वारा तत्काल आपातकालीन उपचार किया गया, लेकिन दुर्भाग्य से होयसला ने प्रयासों का जवाब नहीं दिया।

इसके बाद, उन्हें आगे के इलाज के लिए एम्बुलेंस से बॉरिंग अस्पताल ले जाया गया। दुखद बात यह है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे पहले ही मृत घोषित कर दिया। होयसला के आकस्मिक निधन की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। खिलाड़ियों, प्रशंसकों और अधिकारियों ने प्रतिभाशाली क्रिकेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडू राव ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “एजिस साउथ जोन टूर्नामेंट के दौरान कर्नाटक के उभरते क्रिकेटर, तेज गेंदबाज के. होयसला के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में मेरी हार्दिक संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। हार्ट अटैक से युवाओं की मौत की हाल की घटनाएं स्वास्थ्य जागरूकता के महत्व और हृदय स्वास्थ्य के बारे में सतर्क रहने की जरूरत को रेखांकित करती हैं।”

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और गेंदबाज होयसला ने अंडर-25 वर्ग में कर्नाटक टीम का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने कर्नाटक प्रीमियर लीग में भी खेला है।
बॉरिंग हॉस्पिटल और अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मनोज कुमार के मुताबिक, क्रिकेटर को मृत अवस्था में लाया गया था और पोस्टमॉर्टम के बाद रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

डॉ. कुमार ने कहा, “होयसला को मृत अवस्था में लाया गया था, ज्यादातर दिल का दौरा पड़ने के कारण। हमने पोस्टमॉर्टम पूरा कर लिया है और रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।”

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button