जबलपुरमध्य प्रदेश

भाजपा में नहीं जा सकते कमलनाथ, लगता है नकुल मन बना चुके

आशीष शुक्ला,जबलपुर,यश भारत। देश का राजनीतिक घटनाक्रम एक बार फिर चौका सकता है । जो बातें सामने आ रही हैं उससे ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भाजपा में नहीं जा रहे हैं, बल्कि वे भाजपा में जाने की बजाय और कांग्रेस में रहने की बजाय स्वयं को तटस्थ भूमिका में रख सकते हैं। उनके पुत्र नकुलनाथ संभवतः भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

यह उल्लेखनीय है कि उनका राजनीतिक जीवन 1980 में छिंदवाड़ा से बतौर सांसद शुरू हुआ था, उसके बाद में भारत सरकार के अनेक विभागों में मंत्री भी रह चुके हैं। साथ ही साथ कांग्रेस महासचिव कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की कमान भी संभाल चुके हैं । राजनीति की गहरी पकड़ रखने वालों का मानना है कि वह जिस स्तर के नेता हैं, ऐसे में वे भाजपा में यदि जाते हैं तो फिर वह किस स्तर पर और क्या काम करेंगे यह बात स्पष्ट नहीं हो पा रही है ।

जो बात छन छन कर सामने आ रही है उससे ऐसा लगता है कि कमलनाथ संभवतः भाजपा में नहीं जाएंगे । वर्तमान राजनीतिक स्थिति को देखते हुए वह सक्रिय राजनीति से दूर हो सकते हैं। ऐसे में उनके समर्थक पशोपेश में हैं कि वह क्या करें हालांकि समय रहते सभी तस्वीरें सामने आ जाएगी।

3.7/5 - (3 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button