जबलपुरमध्य प्रदेश

रास्ते का मंत्री हूं पर खेत की बात करता हूं- गडकरी, सड़क ही नहीं तालाब भी मुफ्त में बनाकर देंगे

जबलपुर, यशभारत। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा मैं हूं तो सड़क परिवहन का मंत्री लेकिन मैं किसान भी हूं। उन्होंने कहा कि जब हम किसान और खेती का विकास करेंगे तभी देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ेगी।गडकरी जबलपुर में 6 सड़क परियोजनाओं का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। जिनकी लागत 2367 करोड़ रुपए बताई गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव, पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल, पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक और फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल रहे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

सड़क ही नहीं तालाब भी मुफ्त में बनाकर देंगे
गडकरी ने कहा कि हमने महाराष्ट्र में सैकड़ों तालाब निशुल्क बनाकर दिए हैं। सड़क बनाने में मिट्टी और मुरम की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में हम जबलपुर के आसपास खाली पड़ी जमीन में अनेक तालाब भी बनाकर देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रिंगरोड के पास खाली पड़ी बड़े रकबे की जमीन हमें देते हैं तो हम उसमें लॉजिस्टिक पार्क और कोल्ड स्टोरेज बनाकर दे सकते हैं, जिससे जबलपुर की सब्जी पूरी दुनिया में निर्यात की जा सकेगी। गडकरी ने गैर परंपरागत ऊर्जा स्त्रोंतो एथेनॉल, मिथेनॉल और बायोफ्यूल की उत्पादकता बढ़ाने पर भी जोर दिया।

केवल गडकरी ने किया पूर्व सीएम शिवराज और अटल बिहारी को याद
पूरे कार्यक्रम में केवल नितिन गडकरी ने ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम दो मर्तबा लिया। जबकि उन्होंने सुंदरलाल पटवा और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। शिवराज सिंह चौहान को कृषि कर्मण अवॉर्ड के लिए तो पटवा और पूर्व पीएम वाजपेयी को प्रधानमंत्री सड़क योजना के लिए गडकरी ने याद किया।

मुख्यमंत्री ने की विक्रमादित्य के नवरत्नों से तुलना
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मैं उज्जैन का हूं जहां राजा विक्रमादित्य का शासनकाल हुआ करता था। उनके नवरत्नों और 32 पुतलियों वाले सिंहासन की बातें हमने सुनी हैं। यादव ने कहा कि हम उनके बारे में तो नहीं जानते लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्य को देखकर लगता है कि वे उसी महान परंपरा का निर्वाह कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि इनके पास से कभी कोई खाली हाथ नहीं जाता, जो भी काम लेकर जाओ वह तो होता ही है साथ में गडकरी कई और काम का आइडिया देते हैं।

बिना मांगे देना कोई नितिन गडकरी से सीखे- प्रहलाद पटेल

इस दौरान पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि बिना मांगे देना कोई नितिन गडकरी से सीखे। उन्होंने बताया कि दमोह सांसद रहते हुए उन्होंने नॉर्थ-साउथ हाईवे पर 5 ब्लैकस्पॉट चिन्हित कर बताए थे और वहां अंडरपास या ब्रिज बनाने की मांग की थी। गडकरी ने ललितपुर से लेकर लखनादौन तक 23 ऐसे ब्लैक स्पॉट चिन्हित करते हुए आज वहां अंडरपास और ओवरब्रिज के काम का शिलान्यास किया है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मांगी यह सड़कें
इधर पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने रिंगरोड में अमझर से सीधे एयरपोर्ट तक की सड़क, जबलपुर से रायपुर तक की फोर लेन सड़क समेत कई और मांगें केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी के सामने रखीं।

केंद्रीय मंत्री को याद आए गौरीशंकर बिसेन
केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक को याद आए गौरीशंकर बिसेन तो राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीक और ढालसिंह बिसेन की हंसी छूट पड़ी। दरअसल केंद्रीय मंत्री सांसद ढाल सिंह बिसेन का नाम लेना चाह रहे थे लेकिन उनके मुंह से सांसद गौरीशंकर बिसेन निकल गया। हालांकि उन्होंने गलती सुधारते हुए बाद में ढाल सिंह बिसेन का नाम लिया।

गडकरी ने विकसित भारत संकल्प की दिलाई शपथ
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कार्यक्रम में उपस्थित तमाम लोगों को विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलाई। इसके बाद विभिन्न हितग्राहियों को गडकरी और सीएम मोहन यादव ने प्रतीकात्मक चेक वितरित किए।

5/5 - (3 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button