जबलपुरमध्य प्रदेश

श्रीराम के लिए मंडला से भी भक्त अनशन कर गए थे जेल…पढ़े पूरी खबर

श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह : जयकारों से गुंज उठा क्षेत्र

मंडला । श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा सामारोह को लेकर मंडला में उल्लास का वातावरण है जिसके चलते भक्तों ने सूर्य कुंड धाम में पहुंचकर अर्चन किया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर किए गये संघर्षों को लेकर देशभर में याद किया जा रहा है। तब प्रभु श्रीराम कुछ लोगों के थे अब सब के हो रहे हैं। 22 जनवरी को अयोध्याा में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठ होने जा रही है जिसे लेकर देशभर में उत्साह है। श्रीराम मंदिर निर्माण के विभिन्न आंदोलनों में देश के अनेकों धर्म प्रेमियों का त्यााग, समर्पण, श्रध्दा और बलिदान उल्लेलखनीय है। मंडला जिले के रामभक्त व बजरंगियों का योगदान भी स्मरणीय है। 11 अक्टूंबर 2001 को डॉ.प्रवीण भाई तोगडिय़ा, अशोक सिंघल एवं महंत आचार्य गिरिराज किशोर के आव्हान पर विहिप बजरंग दल के तत्कालीन जिला संयोजक कन्हैया ठाकुर की अगुवाई में मंडला जिले से अयोध्याा जा रहे रामभक्तों को मुलायम सरकार की कठोरता का शिकार होना पड़ा था।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में रात्रि 12 बजे जब सभी रामभक्त गहरी नींद में थे तब सीने में बंदूक अड़ाकर ट्रेन से उतारा गया था और जेल में डाल दिया गया था। चार दिन तक जेल में रखने के बाद पांॅचवे दिन जबरदस्ती जबलपुर की ओर जा रही ट्रेन पर बैठाल दिया गया था। बताया जाता है कि रामकाज के कारण मंडला जिले से जेल में रहने वाले रामभक्तों में अब खुशी की लहर है। विगत दिवस इनके द्वारा सूर्यकुण्डर धाम पर पूजा अर्चना की गई और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया साथ ही कामना की गई कि श्रीराम के चरित्र को लोग आत्मासात करें। इस अवसर पर विहिप बजरंग दल के पूर्व प्रान्तीाय संयोजक अजय शर्मा एवं नरेश बरमैया द्वारा सभी कार्यसेवकों को भगवा गमछा पहनाकर स्वागत किया गया एवं हिन्दू परिषद के रामगोपाल यादव, सुमित लांजीवार, रमोरंजन नामदेव, रक्षा नामदेव, सुनील कछवाहा द्वारा भी पुष्प मालाओं से भक्तों का स्वागत किया गया।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button