जबलपुरमध्य प्रदेश

14 साल पहले बांग्लादेश से अवैध तरीके से आया, जबलपुर में बनवा ली थी डॉक्टर की डिग्री

जबलपुर में पकड़ाया बांग्लादेशी युवक

JABALPUR. जबलपुर पुलिस ने बांग्लादेश से अवैध ढंग से भारत आए एक शख्स को गिरफ्तार किया है। मामला ग्वारीघाट थाना इलाके का है। दरअसल फर्जी ढंग से भारत आए बांग्लादेशी रपन बिस्वास ने जबलपुर, पन्ना और सिवनी में 14 साल निवास किया। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी ने यहां रहकर फर्जी मार्कशीट, आधार कार्ड और डॉक्टर की डिग्री तक बनवा ली थी। इसका भंडाफोड़ तब हुआ जब इसने पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था, पुलिस वैरीफिकेशन के दौरान इसकी पोल खुल गई।
ऐसे हुआ भंडाफोड़
एडीशनल एसपी कमल मौर्य ने बताया कि रपन बिस्वास नाम के व्यक्ति ने पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था। जिसके पुलिस वैरीफिकेशन के लिए सब इंस्पेक्टर उमंग अग्रवाल इसके घर पहुंचे थे। रपन के घर में दो सदस्य बंगाली भाषा में बात कर रहे थे और उनसे हिंदी नहीं आ रही थी। शक होने पर सब इंस्पेक्टर ने अपनी पहचान के बंगाली व्यक्ति को बुलाकर उन लोगों से बातचीत कराई। बातचीत में पाया गया कि वे रपन बिस्वास के परिजन थे जो कि वैध वीजा पर भारत आए थे, जिसके बाद रपन के बारे में पड़ताल की गई तो पता चला कि वो साल 2009 में अवैध रूप से भारत आया था और जबलपुर के ग्वारीघाट इलाके में रहने लगा था।
पुलिस ने किया गिरफ्तार
जांच में सभी तथ्य सामने आने के बाद पुलिस ने बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अब इस बात की पड़ताल चल रही है कि युवक ने आखिर आधार जैसा अहम दस्तावेज कैसे बनवा लिया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

3.9/5 - (8 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button