अध्यात्मजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

आज का राशिफल व पंचांग: मेष राशि : अपने व्यवहार को बदलें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आज का दिन खराब कर सकता है

******
30 अगस्त, 2024, शुक्रवार
=============
आज और कल का दिन खास
*******

30 अगस्त 2024 : निम्बार्क वैष्णव समुदाय आज मनायेगा अजा एकादशी।

30 अगस्त 2024 : बछ बारस आज।

31 अगस्त 2024 : शनि प्रदोष व्रत कल।

31 अगस्त 2024 : जैन समाज का पर्युषण पर्व कल से शुरू।

आज का राशिफल
******
30 अगस्त, 2024, शुक्रवार
===================
मेष राशि : अपने व्यवहार को बदलें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आज का दिन खराब कर सकता है। निवेश में वृद्धि होगी। रचनात्मक रुचि बढ़ेगी। वैवाहिक मामले यथावत रहेंगे।

वृषभ राशि : अपने निजी कार्यों के लिए समय की कमी रहेगी। घर-परिवार की परेशानी से दु:ख होगा। नए संबंधों के प्रति सतर्क रहना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं।

मिथुन राशि : दिन की उपयोगिता को समझें। सुख साधनों में कमी आएगी। व्यर्थ समय नष्ट न करें। खर्चों में कमी करने का प्रयत्नआवश्यक है। कामकाज के सिलसिले में महत्वपूर्ण फैसले लेंगे।

कर्क राशि : आमदनी से पहले खर्च दिखेंगे। सुख वृद्धि एवं पारिवारिक उन्नति होगी। विरोधी परास्त होंगे। नौकरी में कार्य की प्रशंसा के योग हैं। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। कार्यस्थल पर किसी महिला मित्र से संबंध मजबूत होंगे।

सिंह राशि : राजनीति में लिए फैसले लाभदायक रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। सोचे हुए कार्य आशा से बढ़कर होंगे। नए लोगों से संबंध बनेंगे। पारिवारिक स्थिति संतोषजनक रहेगी।

कन्या राशि : दूसरों की निंदा न करें। आय से ज्यादा व्यय नहीं करें। नौकरी में इच्छित कार्य पूर्ण होंगे। रिश्तेदारों से भेंट होगी। व्यापार अच्छा चलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। कर्मचारियों से विवाद हो सकता है।

तुला राशि : परिवारजनों के साथ आज मनोरंजन में समय बीतेगा। भौतिक सुख के साधन मिलेंगे। खान-पान में सावधानी रखें। व्यापार में काम के विस्तार के लिए समय उपयुक्त हैं। वाहन सुख संभव है।

वृश्चिक राशि : अपने आपसी संबंधों को महत्व दें। मानसिक प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। कारोबार में स्वयं के निर्णय लाभप्रद रहेंगे। व्यापार-व्यवसाय संतोषप्रद रहेगा। विदेश जाने के योग हैं।

धनु राशि : पारिवारिक मांगलिक उत्सवों में शामिल होने के अवसर आएंगे। अपने प्रयासों से उन्नति होगी। व्यापार में लाभदायी अनुबंध होंगे। भवन निर्माण के लिए कर्ज की व्यवस्था सुलभ होगी।

मकर राशि : अपने व्यवहार से लोगों का दिल जितने में सफल होंगे। सहकर्मियों की आर्थिक सलाह उपयोगी रहेगी। अल्प परिश्रम से ही लाभ होगा। रुका कार्य होने से हर्ष होगा। नए विचार, योजना पर चर्चा संभव है।

कुम्भ राशि : आपके काम करने के तरीके पुराने हो गए हैं। आप खुद कुछ करते नहीं न ही दूसरों को करने देते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रत्येक कार्य, निर्णय सावधानी से लें।

मीन राशि : किसी के दबाव में आकर कोई कार्य न करें। आज परिजनों से शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्य में सफलता मिलेगी। यात्रा से लाभ प्राप्त होगा।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9116089175

आज का पंचांग
==========
30 अगस्त 2024, शुक्रवार
****
अगले दिन
तिथि    द्वादशी   02:28 AM
नक्षत्र   पुनर्वसु   05:56 PM
करण    कौलव, 02:00 PM,
अगले दिन
तैतिल   02:28 AM
पक्ष        कृष्ण
योग   व्यतीपात  05:46 PM
वार       शुक्रवार
सूर्योदय             05:58 AM
सूर्यास्त             06:44 PM
चन्द्रमा  मिथुन   11:34 AM
राहुकाल  10:45 – 12:21 PM
विक्रमी संवत्  2081
शक सम्वत  1946 (क्रोधी)
मास अमांत      श्रावण
मास पुर्णिमांत   भाद्रपद
शुभ मुहूर्त
अभीजित 11:55 – 12:46 PM

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button