जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

काशी विश्वनाथ मंदिर के पास 2 पुराने मकान गिरे, 1 महिला की मौत, 7 लोगों का हुआ रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित दो पुराने मकान मंगलवार सुबह अचानक ढह गए, जिससे कम से कम आठ लोग उसके मलबे के नीचे दब गए. अधिकारियों ने इनमें से पांच लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाए जाने की जानकारी दी है. वाराणसी मंडलायुक्त ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि 7 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

पुलिस ने बताया कि यह घटना चौक इलाके के खोया गली में हुई, जहां काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बने दो पुराने मकान अचानक ढह गए और उसके मलबे के नीचे कम से कम आठ लोग दब गए. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने पांच लोगों को मलबे से सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया. उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है. स्थानीय लोगों के अनुसार, दोनों मकान 70 साल से अधिक पुराने थे.

 

अधिकारियों ने दी जानकारी
मकान गिरने की घटना में घायलों में एक महिला सिपाही भी शामिल हैं जिसे उपचार हेतु ट्रामा सेंटर भेजा गया है. मौके पर पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, अपर पुलिस आयुक्त एस चिनप्पा और डीसीपी काशी गौरव बंशवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद हैं. इस संबंध में वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने जानकारी दी है.

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि रात तकरीबन 3:30 बजे वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर परीक्षेत्र के येलो जोन में दो मकान ढह गए. एक मकान में चार लोग फंसे थे जो स्वयं निकल गए. इसके अलावा दूसरा गुप्ता जी के मकान में तकरीबन 9 लोग फंसे थे.  जिसमें 2 लोग स्वयं निकल गए.

उन्होंने बताया कि लेकिन NDRF / SDRF की मदद से 7 लोगों कों बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है. दबे 7 लोगों को निकाला जा चुका है जिसमें 1 महिला की मृत्यु हुई है. केवल मलबे को साफ करने का कार्य किया जा रहा है. वहीं घायल महिला भी अब खतरे से बाहर है उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button