इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

MP में लीक हो गया 8वीं बोर्ड परीक्षा का पेपर, कागज वायरल होने के बाद मचा हड़कंप, जानें क्या है सच्चाई?

श्योपुर. मध्य प्रदेश का श्योपुर जिला परीक्षा में नकल के लिए लगातार बदनाम हो रहा है. हाल ही में यहां 5वीं-8वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा में नकल कराने का वीडियो वायरल हुआ था. और, अब 14 मार्च को परीक्षा शुरू होने के 2 घंटे पहले पेपर लीक हो गया. श्योपुर में 8वीं बोर्ड परीक्षा का सोशल साइंस विषय का पेपर लीक होने के बाद हड़कंप मच गया है. यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला सामने आने के बाद जिम्मेदार सफाई दे रहे हैं. वे मामले को दिखवाने की बात भी कह रहे हैं.

गौरतलब है कि यहां 14 मार्च को सुबह 9 बजे से 8वीं बोर्ड परीक्षा का सोशल साइंस विषय का पेपर था. लेकिन, परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे यानी सुबह 7 बजे यह पेपर लीक हो गया. पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसमें दिख रहा है कि किसी ने एक कागज पर 17 प्रश्नों को लिखा है. इसके साथ-साथ उसने प्रश्नों के नीचे उसका उत्तर भी लिखा है. इस विषय की गाइड में प्रश्न-उत्तर किस पेज नंबर पर है यह भी उत्तर में लिखा गया है. वायरल हो रहे पेपर के प्रश्न इस पेपर में आएंगे या नहीं इस बात की पुष्टि News18 नहीं करता. वायरल प्रश्न सही है या गलत यह जांच का विषय है.

बोर्ड परीक्षा की व्यवस्था पर खड़े हुए सवाल
प्रश्न लीक होने का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से श्योपुर जिले में हो रही बोर्ड परीक्षाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं. क्योंकि, इन्हीं बोर्ड परीक्षाओं में नकल होने के वीडियो भी दो बार वायरल हो चुके हैं. एक वीडियो में तो टीचर ही नकल करवाते हुए दिख रहे हैं. उस मामले में दो टीचरों को निलंबित भी किया जा चुका है.

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button