देश

एक दिन में गंवाए 40,000 करोड़, और होगा 300-400 करोड़ का नुकसान 

 

नई दिल्ली, ईएमएस। कोटक महिंद्रा बैंक पर आरबीआई के एक्शन के बाद इसके शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. 25 अप्रैल को कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 10 फीसदी से ज्यादा गिर गए. इस वजह से महज एक दिन में बैंक का बाजार पूंजीकरण 40,000 करोड़ रुपये घट गया. इतना ही नहीं रिजर्व बैंक की कार्रवाई से अगले वर्ष तक कोटक महिंद्रा बैंक का मुनाफा 300-450 करोड़ रुपये तक कम हो जाएगा. यह बात खुद बैंक के सीईओ और एमडी ने कही है. लेकिन, फिर भी बैंक को इस नुकसान से ज्यादा अपनी प्रतिष्ठा की चिंता है. बैंक के एमडी और सीईओ अशोक वासवानी ने कहा आरबीआई के एक्शन के बाद कोटक महिंद्रा बैंक वित्तीय प्रभाव की तुलना में हमारी प्रतिष्ठा पर पडऩे प्रभाव को लेकर अधिक चिंतित है.इस पूरे प्रकरण के बाद कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों की जोरदार पिटाई हुई. महज एक सप्ताह में बैंक के शेयर 13 फीसदी से ज्यादा गिर गए हैं. इससे बैंक ने बाजार में अपना मार्केट शेयर खोया है.
बैंक की साख गिरने से ज्यादा चिंतित
कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ और एमडी ने कहा आरबीआई  की कार्रवाई का बैंक की फ्रेंचाइजी और प्रतिष्ठा पर प्रभाव पड़ा. हमारे क्रेडिट कार्ड और 811 बिजनेस पर असर पड़ेगा. लेकिन, मैं इस वित्तीय नुकसान की तुलना में प्रतिष्ठा पर पडऩे वाले प्रभाव को लेकर ज्यादा चिंतित हूं. कोटक महिंद्रा बैंक ने 4 मई को तिमाही नतीजे पेश करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button