जबलपुरमध्य प्रदेश

शादी निभाने दहेज में चाहिए बाइक : घटिया कंपनी का सामान मिलने का दे रहे उलाहना, मारपीट कर घर से भगाया

जबलपुर, यशभारत। थाना भेड़ाघाट में दहेज प्रताडऩा का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि पति, सास, ससुर दहेज में घटिया कंपनी का सामान मिलने का उलाहना देते हुए बाइक की लगातार डिमांड कर रहे है। इतना ही नहीं जब उसने विरोध किया तो मारपीट कर घर से भगा दिया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर, जांच में लिया है।

जानकारी अनुसार 32 वर्षीय महिला निवासी झण्डा चौक वर्तमान पता पंचवटी भेड़ाघाट ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 2020 को प्रदीप ठाकुर निवासी झंडा चौक रांझी के साथ सामाजिक रीति रिवाज से हुयी थी। विवाह में उसके माता पिता ने 51 हजार रूपये नगद सोने चांदी के जेवर, गृहस्थी का सामान दिया था । शादी के 5 दिन बाद 10 दिसंबर 2020 को पति प्रदीप ठाकुर, ससुर प्रकाश सिंह ठाकुर, सास आशा ठाकुर तीनों ने कहा कि मायके वालों ने अच्छी कम्पनी का सामान नहीं दिया है, कहते हुये गाली गलौज करते हुये उससे मायके से अच्छी कम्पनी का सामान एवं बाइक की मांग करने के लिये शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे । इतना ही नहीं ससुरालियों ने यह शर्त रख दी कि यदि मायके से दहेज नहीं लाओगी तो प्रदीप की दूसरी शादी करा देगें और दरमियानी रात उसके पति , सास, ससुर ने दहेज की मांग करते हुये उसके साथ गाली गलौज करने लगे। जिसके बाद अब वह अपने मायके में रह रही है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button