जबलपुरमध्य प्रदेश

लार्डगंज में धोखाधड़ी का नया कारनामा : बेनामी प्लाट दंपत्ति को बेंचा, दस्तावेज मांगे तो मिली धमकी

पुलिस ने मामला दर्ज कर, विवेचना में लिया

जबलपुर, यशभारत। थाना लार्डगंज में धोखाधड़ी का नया कारनामा सामने आया है। जिसमें एक महिला जालसाज ने दंपत्ति से प्लान बेचने के बहाने लगभग 8 लाख रुपए हड़प लिए। जब पीडि़तों ने प्लान के दस्तावेज मांगे तो जालसाज महिला साफ मुकर गयी। इतना ही नहीं प्लान के पैसे मांगने पर भी धमकी दी गई। जिसके बाद दंपत्ति ने थाने में मामले की शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर, विवेचना में लिया है।

जानकारी अनुसार श्रीमती नेहा जैन उम्र 36 वर्ष निवासी अशोका होटल लार्डगंज ने पुलिस को बताया कि उसने एवं उसके पति अजीत जैन ने एक प्लाट चौकीताल में खसरा नम्बर 199/2 रकवा 800 वर्गफ ुट का रूपये 400 रूपये वर्गफु ट में सौदा तय किया था। नेहा और गीता रावत के मध्य तय हुआ था। फिर गीता रावत द्वारा 2016 को यह कहकर कि आप सौदा पक्का करते हैं तो रेट 400 रूपये होगा अन्यथा बाद में कीमत बढ़ जायेगी जिस पर उसके द्वारा 2016 को ही बयाना राशि 20 हजार रूपये तत्काल प्रदान कर रसीद प्राप्त की गयी। जिसके बाद 2016 को 40 हजार रूपये उसके निज निवास पर ही प्रदान कर रसीद प्राप्त कर अनुबंध किया गया, उसके बाद शेष राशि समय पर प्रदान कर किस्तों में राशि लेकर रजिस्ट्री हेतु कहा गया । जिस पर उसके एवं उसके पति अजीत जैन द्वारा निरंतर अपनी किस्त दी जाती थीं । जिसकी पावती गीता रावत द्वारा प्रदान की जाती रहीं इसी बीच उसे पता चला कि उपरोक्त सम्पत्ति गीता रावत की नहीं है जिससे उसे सम्पत्ति के दस्तावेज मांगे, परंतु गीता रावत द्वारा हीलाहवाली की । जिसके बाद पीडि़त मजबूरीवश वृद्धि मूल्य के साथ नया अनुबंध मानना पड़ा और 800 रूपये प्रति वर्गफु ट के हिसाब से 8 लाख रूपये कीमत हो गयी। जिसकी किस्त देकर, पावती ली गई। परंतु अनुबंध नहीं किया गया और 8 लाख रूपये चुकता होने के बाद हमसे डायवर्सन हेतु 24 हजार 490 रूपये अलग से लिये गये। अभी तक कुल 8 लाख 24 हजार 490 रूपये प्राप्त करने के बावजूद भी ना तो हमें हमारी जमीन की रजिस्ट्री की गयी और ना ही नया अनुबंध करके दिया गया। शिकायत पर पुलिस ने गीता रावत के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button