जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

रीवा में  प्रधान आरक्षक हुआ लाइन अटैच; थाने के भीतर फरियादी को दी थी गालियां

रीवा |   थाने के भीतर फरियादी से गाली-गलौज और अभद्रता करने के मामले में प्रधान आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले को संज्ञान में लेते हुए रविवार शाम एसपी विवेक सिंह ने समान थाने में पदस्थ मुंशी मसूद मोहम्मद पर कार्रवाई की है। एसपी ने कहा कि न्यूज के माध्यम से प्रधान आरक्षक के द्वारा फरियादी को गाली देने का वीडियो सामने आया है। जिसमें प्रथम दृष्टया वो अभद्रता करता हुआ नजर आ रहा है। जिस आधार पर उसे लाइन अटैच किया गया है। पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई भी की जाएगीl

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम समान थाने के प्रधान आरक्षक ने फरियादी के साथ जमकर गाली-गलौज किया था। जिसका वीडियो रविवार को सामने आया। वीडियो में प्रधान आरक्षक फरियादी पर एक के बाद एक गालियों की बौछार करते नजर आ रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है। जानकारी के मुताबिक गालीबाज मुंशी मसूद मोहम्मद पिछले डेढ़ साल से समान थाने में पदस्थ था। बताया गया कि थाने के मेन गेट में खड़े होकर वर्दी का रौब दिखाते हुए गालीबाज मुंशी ने लोगों की एक नहीं सुनी। एक के बाद एक लगातार गंदी गाली देते ही चला गया। इस बीच फरियादी पक्ष से आए एक व्यक्ति ने गुपचुप तरीके से पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया।

घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी महिला मिर्जापुर के रहने वाले अतुल कुमार सिंह

ने बताया कि बहन के साथ हो रही दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा की शिकायत लेकर समान थाने गए। थाने में प्रधान आरक्षक से अपनी व्यथा सुनाई तो उन्होंने गाली देते हुए कहा कि ये मामला हमारे थाने का नहीं है। अमहिया थाने का मामला है। हमने कहा कि हमें जानकारी नहीं थी। लेकिन आप इतना नाराज क्यों हो रहे हैं। हमें तो इंसाफ चाहिए, चाहे जिस थाने से मिले। इतना सुनते ही वे और भड़क गए।

वे हमसे ज्यादा अभद्रता करने लगे तो हम वीडियो बनाने लगे। इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक गंदी गाली देनी शुरू कर दी। फिर हमारे मोबाइल छीन लिए। हमें सबके सामने जलील किया। मोबाइल से वीडियो डिलीट किए। तब तक बिना वजह हमें थाने में ही बिठाकर रखा। काफी देर बाद जब मोबाइल वापस लौटाया। तब हम अमहिया थाने रिपोर्ट दर्ज करवाने जा पाए। हमने भी एक और मोबाइल में गाली देने का वीडियो बना लिया था। जिसकी जानकारी उन्हें नहीं लग पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button