जबलपुरमध्य प्रदेश

महाभियान : ऑटो-बसों में पोस्टर लगाकर जागरुक कर ही यातायात पुलिस

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने लॉकडाउन के 50 दिनों में पुलिस ने काटे करीब 40 हजार चालान

जबलपुर। कोरोना महामारी को लेकर शहर में जागरुक करने यातायात पुलिस ने महाभियान छेड़ दिया है। जिसके चलते पुलिस शहर के सभी ऑटो-बसों में पोस्टर लगाकर कोविड-19 को लेकर जागरुक कर रही है।
ताकि कोरोना की तीसरी आने से पहले ही अंकुश लगाया जा सके। इतना ही नहीं कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने यातायाता पुलिस ने लॉकडाउन से अभी तक करीब चालीस हजार वाहनों के चालान काटे। ताकि लोग जागरुक हो सकें और सोशल डिस्टिेंसिंग का पालन करते हुए शासन के निर्देशों का पालन करें।

WhatsApp Image 2021 06 12 at 12.44.53

आपस में बनाएं दूरी
एडी. एसपी यातायात संजय अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को कोरोना को लेकर जागरुक करने के लिए यह संदेश पोस्टर के माध्यम से दिया जा रहा है कि आपस में लोग एक-साथ खड़े न हों, हमेशा दूरी बनाकर अपने कार्य करें। देखने में आ रहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे है। इससे कोरोना का खतरा बढ़ जाता है। लेकिन यदि लोग जागरुक है तो कोरोना जल्द ही खत्म हो जाएगा। लोग शासन के द्वारा दिए निर्देशों का अक्षरत: पालन करें। ताकि आने वाले खतरे से सभी बच सकें। अभियान के चलते ऑटो चालकों को सलाह दी जा रही है कि आगे की सीट में यात्रियों को न बैठाएं, ओव्हर लोडिंग न करें, ऑटों में केवल दो ही लोग बैठाएं ताकि कोरोना को नियंत्रित किया जा सके।

गौरतलब है कि कोरोनाकाल ने पूरे देश की कमर तोड़कर रख दी है। हजारों घरों के दीपक बुझ गए और लाखों घर आज वीरान हो गए। महामारी की दूसरी लहर ने देश के हालात अत्यंत जर्जर कर दिए थे। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा है। जिस हेतु पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों को जागरुक करने में जुटी है।

50 दिन में बनाएं करीब 40 हजार चालान
यातायात पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में पूरे मध्यप्रदेश में लगभग जबलपुर में ही 40 हजार वाहनों के चालन बनाए गए है। जो पूरे प्रदेश में लगभग सबसे ज्यादा है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन चौकस है। जिसके चलते अब ऑटो-बसों ेंमें पोस्टर लगाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व के बारे में जागरुक किया जा रहा है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button