जबलपुरमध्य प्रदेश

बेलबाग में आदर्श क्रैडिट फर्जीवाड़ा : 100 रुपए प्रतिदिन जमा करवाए, ब्याज सहित मूलधन भी डकार गया जालसाज

एफआईआर दर्ज, आरोपी फरार

जबलपुर, यशभारत। बेलबाग के प्रेमसागर में आदर्श क्रैडिट को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड का फर्जीवाड़ा सामने आया है। जिसमें एक जालसाज ने अधिक ब्याज मिलने का लालच देकर, बड़ी ही होशियारी से 100 रुपए प्रतिदिन लोगों से एकाउंट में जमा करवाए और जब एक वर्ष की अवधि पूरी हो गई तो ब्याज सहित मूलधन भी डकार गया। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर, फरार आरोपी की तलाश में जुटी है।

जानकारी अनुसार प्रदीप कुमार ठाकुर उम्र 50 वर्ष निवासी प्रेमसागर ने पुलिस को बताया कि रामनरेश साहू को वह पहले से जानता है। जो करीब दो महिने पहले उसके पास आया एवं जानकारी दी कि वह आदर्श क्रैडिट को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड जबलपुर में क्लेक्शन खाता चलाता है । बताते हुये 12 माह तक 100 रूपये प्रतिदिन जमा करने पर अच्छा ब्याज देने का लालच दिया। जिससे वह विश्वास में आ गया एवं रामनरेश साहू के आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिस सोसायटी में रोजाना 100 रूपये जमा कराने लगा , रामनरेश द्वारा एक छोटी कॉपी उसे दी गयी जिस पर रामनरेश साहू 100 रूपये लेकर इन्ट्री करता था।

चैक हो गए बाउंस
पीडि़त ने बताया कि 12 माह पूर्ण होने पर कुल जमा राशि 23 हजार 809 रूपये राम नरेश साहू से मांगे तो रामनरेश आदर्श क्रेैडिट को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड जबलपुर के नाम से एक चैक थमा दिया। उस चैक को उसने अपने बैंक एकाउंट मे जमा किया, लेकिन वह बाउंस हो गया। जब पीडि़त ने जालसाज को फोन कर बताया, तो रामनरेश बहाने बनाते हुये दुबारा चैक लगाया। लेकिन दोबार भी चैक बांउस हो गया, उसके बाद से रामनरेश उसका फ ोन भी रिसीव नहीं कर रहा है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर,जांच में लिया है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button