जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

दो दिन पानी कम खर्च करें इन क्षेत्रों में नहीं आएंगे नल, 12 और 13 मार्च को जलापूर्ति प्रभावित रहेगी

जबलपुर। कार्यपालन यंत्री जल कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि रेतनाका पर 55 एम.एल.डी. जलशोधन संयंत्र ललपुर के राईजिंग मेन लाइन के शिफ्टिंग का कार्य किया जाना है, जिसके चलते दिनांक 11 मार्च 2022 को कार्य किया जाना था परन्तु अपरिहार्य कारणों से अब शटडाउन 12 मार्च और 13 मार्च को लिया जायेगा जिसके चलते उक्त तिथि को प्रातःकालीन तथा सायंकालीन जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। उन्होंने बताया कि संयंत्र से भरी जाने वाली टंकियां क्रमशः ग्वारीघाट, भीम नगर, शारदा नगर, एस.बी.आई. काॅलोनी, चांदमारी तलैया, सिविल लाईन, दंगल मैदान, सिद्ध बाबा, मदार छल्ला, भोला नगर, बेलबाग, करिया पाथर, कटंगा, कुलीहिल व तिलहरी से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इस अतिमहात्वपूर्ण कार्य के चलते क्षेत्रीय लोगों को होने वाली असुविधा के लिए प्रशासक श्री बी. चन्द्रशेखर, निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ ने खेद व्यक्त किया है।

24 हजार 8 सौ 46 लोगों को निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देश पर उपायुक्त पी.एन. सनखेरे ने व्हाट्सएप पर भेजे मैसेज

जबलपुर। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति एवं 12 मार्च को आयोजित होने वाले नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक करदाताओं को छूट का लाभ देने निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशानुसार राजस्व विभाग के उपायुक्त पी.एन. सनखेरे के द्वारा व्यापक प्रचार प्रसार कराया जा रहा है इसके साथ-साथ संभागीय स्तर पर करदाताओं के घर-घर भी देयक वितरण भी किये जा रहे हैं। नेशनल लोक अदालत के संबंध में एनांउसमेंट के माध्यम से भी जोनवार चौराहों पर प्रसारण कराया जा रहा है और सभी को अवगत कराया जा रहा है कि 12 मार्च को आयोजित होने वाले नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर बकाया करों की राशि जमा करें और शासन द्वारा प्रदत्त छूट का लाभ प्राप्त करें।
राजस्व विभाग के उपायुक्त श्री सनखेरे ने बताया कि नेशलन लोक अदालत को सफल बनाने एवं शासन के द्वारा प्रदत्त छूट का लाभ लेने उनके द्वारा विशेष प्रयास करते हुए 24 हजार 8 सौ 46 लोगों को बकाया करों की राशि से संबंधित जानकारियॉं व्हाटस्एप के माध्यम से भेजी गई है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि घन-घर देयक वितरण के साथ-साथ जोनवार चौराहों-चौराहों पर वाहनों के माध्यम से प्रसारण भी कराया जा रहा है। श्री सनखेरे ने बताया कि इसके लिए मुख्यालय के साथ-साथ सभी संभागीय अधिकारियों, राजस्व निरीक्षकों, एवं करसंग्रहिताओं के द्वारा भी दिनरात मेहनत की जा रही है। लोक अदालत के दिन करदाताओं को बकाया करों की राशि जमा करने के समय उन्हें विशेष सहयोग प्रदान करते हुए उनसे राशि जमा कराने की व्यवस्था के लिए भी अलग से काउंटर लगाने की व्यवस्था की जा रही है ताकि बकाया करों की राशि जमा करने में करदाताओं को कोई असुविधा न हो।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button