जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर मेडिकल गेट पर फिर सज गई दुकानेंः मेडिकल जबलपुर को गांव का अस्पताल बनाकर ही छोड़ेंगे, लाख कोशिश कर लो हम नहीं सुधरेंगे

जबलपुर, यशभारत। कलेक्टर डाॅक्टर इलैयाराजा टी और नगर निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ठ पूरी तल्लीनता से शहर को व्यवस्थित करने में जुटे हुए हैं। आए दिन दोनों अधिकारियों द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर अव्यवस्थओं को सुधारा जा रहा है। लेकिन जानकर हैरानी होगी इनके प्रयासों में नेताजी सुभाषचंद्र मेडिकल अस्पताल के बाहर दुकान लगाने वाले व्यापारी पानी फेर रहे हैं। पिछले दिनों कलेक्टर के निर्देश पर मेडिकल की दीवार से सटे अतिक्रमणों को अलग किया गया, दोबारा दीवार से सटकर चाय-पान के टपरे न लगे इसके लिए तारों से फिनशिंग कराई गई। इसके बाबजूद व्यापारी नहीं माने और कुछ दिन बाद बीच सड़क पर दुकान लगाने लगे। अब दोबारा से मेडिकल गेट के बाहर अतिक्रमण जम गए है। गेट के बाहर नजारा देखकर ऐसा लगता है कि दुकानदारों ने मन बना लिया है कि मेडिकल अस्पताल जबलपुर को गांव का अस्पताल बनाकर ही छोड़ेंगे।

1953165f a7c9 4620 b65b 60dfa9e6ebf7 copy

कलेक्टर ने अलग कराया है अतिक्रमण तो वो ही जाने
मेडिकल के मुख्य गेट पर दोबारा से अतिक्रमण फैल गए हैं। जानकर आश्चर्य होगा कलेक्टर ने निर्देश दिए थे कि यहां पर दोबारा से अतिक्रमण न हो और इसकी जिम्मेदारी मेडिकल प्रबंधन को दी गई थी। परंतु मेडिकल प्रबंधन इस शर्त पर चल रहा है कि अतिक्रमण कलेक्टर ने हटाए तो वो ही जाने। गेट के अंदर और बाहर तैनात सुरक्षा कर्मी भी अतिक्रमणकारियों को दुकान लगाने से नहीं रोकते हैं।

 

b838118d 4a08 442e b26a 745366955e6d copy

सुबह से लगने लगता है जाम
मुख्य गेट के बाहर का सुबह का नजारा मछली मंडी जैसा होता है। बीच सड़क पर दुकान सज जाती है, फिर चाहे मरीजों को आने में परेशानी हो या फिर इस रास्ते से गुजरने वाले लोग हलाकान हो। सुबह से ही जाम की स्थिति बनती है। कलेक्टर की व्यवस्था सुचारू रूप से चले इसके लिए न पुलिस ध्यान दे रही है और न ही मेडिकल प्रबंधन।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button