जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के ईएनटी चिकित्सकों ने बचाई आंख:सिंगरौली माइंस में काम करने के दौरान कर्मी ककी आंख में घुस गया था लोहे का टुकड़ा, ईएनटी विभाग ने ऑपरेशन कर निकाला

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग ने माइंस में काम करने वाले एक कर्मी की आंखों को बचा लिया। दरअसल सिंगरौली कोल माइंस में काम करने के दौरान कर्मी हादसे का शिकार बन गया। उसकी आंख में एक लोहे का टुकड़ा घुस गया था। उसे आसपास के चिकित्सकों को दिखाया गया, लेकिन सभी ने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया।

सिंगरौली निवासी इंद्र प्रताप साकेत रिलायंस कोल माइंस में काम करता है। दो दिन पहले काम के दौरान उसकी आंख में लोहे का टुकड़ा घुस गया था। लोहे का टुकड़ा आंख के पास ऐसे हिस्से में घुसा था कि ऑपरेशन करना काफी जटिल था। उसकी आंखों की रोशनी जाने का खतरा था। सिंगरौली सहित आसपास के अस्पतालों में इंद्र प्रताप सिंह को दिखाया गया, लेकिन सभी ने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

जबलपुर मेडिकल के ईएनटी विभाग में हुआ ऑपरेशन

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग की एचओडी डॉक्टर कविता सचदेवा के मुताबिक मरीज को जब लाया गया था, तो उसकी हालत गंभीर थी। लोहे का टुकड़ा आंख के नीचे हड्‌डी के पास फंसा था। लोहे का टुकड़ा ऊपर होता तो उसकी आंख फूट सकती थी। ईएनटी टीम के पास वह पहुंचा तो उसकी आंख में सूजन थी। समय रहते चीरा लगा नहीं लगाया जाता तो मवाद बनने लगती और उसकी आंख खराब हो सकती थी। ऑपरेशन के बाद उसकी हालत में ठीक है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button