जबलपुरमध्य प्रदेश

क्राईम ब्रांच ने कुख्यात आरोपी पवन को दबोचा : फायरिंग कर हत्या का प्रयास और मारपीट कर हुआ था फरार

tonk arrest 3298973 835x547 m

जबलपुर, यशभारत। घमापुर में हत्या का प्रयास और रांझी में मारपीट करने के बाद से फरार कुख्यात आरोपी पवन रजक को पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर दबोच लिया। आरोपी के ऊपर दोनों थानों में घटित हुई घटना के बाद पांच हजार और सात हजार का इनाम घोषित किया गया था।

जानकारी अनुसार स्वपनिल वर्मा 20 वर्ष निवासी ओमकला मंदिर चांदमारी ने पुलिस से शिकायत की थी कि वह कपड़े की दुकान में काम करता है । 21 दिसंबर 2021 की शाम लगभग 5 बजे वह न्यू कछियाना ग्राउण्ड क्रिकेट खेलने पहुंचा जहॉ पर मुकेश पटैल, राजा चौधरी, हर्ष डुमार, पिंटू नाथ मैच खेलने के लिये इक_े हो रहे थे। तभी एक्सिस स्कूटी से पवन रजक , प्रवीण रजक एक अन्य लड़के के साथ आया, प्रवीण ने पिस्टल निकाला एवं लोड किया तथा हत्या करने की नियत से उस पर फ ायर कर दिया, वह साईड में हो गया जिससे गोली उसे नहीं लगी। गोली उसके वायें कंधे के बाजू से निकल गयी। वारदात के बाद आरोपी प्रवीण, पवन रजक अपने एक एक अन्य साथी के साथ स्कूटी से मंगल पराग ग्राउण्ड तरफ भाग गए।
छेड़छाड़ का मामला करवाया था दर्ज
जानकारी अनुसार पीडि़त ने पुलिस को बताया कि 2 माह पूर्व पवन व पवन की पत्नी ने उसके एवं उसके साथियों के विरूद्ध घर में घुसकर मारपीट एवं छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराया था इसी बुराई पर से प्रवीण रजक, पवन रजक अपने एक साथी के साथ हत्या करने की नियत से आये थे, प्रवीण ने पिस्टल से उस पर फ ायर किया है। मौके से चले हुये कारतूस जब्त करते पुलिस ने मामला दर्ज किया था। वहीं 16 अक्टूबर 2021 को शुभम केवट 27 वर्ष निवासी चांदमारी पहाड़ी थाना घमापुर की रिपेार्ट पर पवन रजक, प्रवीण रजक एवं गोलू के विरूद्ध थाना रांझी में भी पंजीबद्ध किया गया था।

ईनामी आरोपी को दबोचा
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियों की पतासजी कर गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार अग्रवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक रांझी एम.पी. प्रजापति के मार्गनिर्देशन में थाना प्रभारी घमापुर जी.आर. चंद्रवंशी के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी। मुख्य आरोपी पवन रजक के पकड़े न जाने पर आरोपी की गिरफ्तारी पर थाना घमापुर के प्रकरण में 7 हजार रूपये तथा थाना रांझी के प्रकरण में 5 हजार रूपये के नगद पुरूस्कार की घोषणा की गई थी।

घेराबंदी कर दबोचा गया
क्राईम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक धनंजय सिंह, प्रधान आरक्षक बृजेन्द्र कसाना, आरक्षक मोहित उपाध्याय, खेमचंद प्रजापति, वीरेन्द्र सिंह के द्वारा मुखबिर की सूचना पर फ रार आरोपी पवन रजक पिता महेश रजक 22 वर्ष निवासी पुराना शोभापुर को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर, थाना घमापुर के सुपुर्द किये जाने पर थाना घमापुर एवं रांझी पुलिस के द्वारा प्रकरणों में पवन रजक को विधिवित गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button