जबलपुरमध्य प्रदेश

किसान की खड़ी फसल में लगी भीषण आग : हजारों की फसल जलकर खाक

बरेला के बारह गांव की घटना, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे दमकल वाहन

WhatsApp Image 2022 04 07 at 4.36.37 PM

जबलपुर, यशभारत। बरेला के बारह मेंं आज गुरुवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब करीब एक एकड़ की खड़ी फसल में आग भड़क उठी। जिसके बाद किसानों और क्षेत्रीयजनों ने बमुश्किल आग पर काबू पा लिया। वहीं, पीडि़त किसान ने आरोप लगाया है कि घंटों बीत जाने के बाद भी अभी तक दमकल वाहन खेत तक नहीं पहुंचे। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है, जिसमें हजारों रुपयों की फसल स्वाहा हो गई।

जानकारी अनुसार बारह निवासी किसान ओमप्रकाश पटैल ने बताया कि उसके पांच एकड़ खेत के खेत में अचानक आग लग गयी। गनीमत यह रही कि खेत की केवल एक एकड़ फसल ही जली हैै, अन्यथा लाखों का नुकसान हो जाता। पीडि़त ने बताया कि घटना के दौरान क्षेत्रीयजनों और आसपास के सभी करीब 200 लोगों ने एकसाथ आग बुझाने में सहयोग किया, तब कहीं जाकर आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, अग्रिकांड के बाद तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी थी, लेकिन कोई नहीं पहुंचा।

एक दमकल वाहन है जरुरी
पीडि़त ने बताया कि यहां क्षेत्र में एक भी दमकल वाहन नहीं है। ऐसे में यदि आग लगती है तो सब स्वाहा होने के बाद ही दमकल वाहन पहुंच सकते है। ऐसे में क्षेत्र में कम से कम एक दमकल वाहन यहां अनिवार्य रुप से होना जरुरी है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button