कलेक्टर डॉक्टर इलैयाराजा टी ने कहा : सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें
समीक्षा बैठक में दी हिदायत
जबलपुर, यशभारत। समय सीमा प्रकरणों की आज सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की हिदायत दी है । उन्होंने कहा है कि अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों की दिन-प्रतिदिन मॉनिटरिंग करनी होगी साथ ही सप्ताह में कम से कम दो दिन इन शिकायतों के निराकरण के लिये निधाज़्रित करने होंगे ।
कलेक्टर ने बैठक में सी एम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों एवं उनके निराकरण की विभागवार समीक्षा की । उन्होंने मूंग और उड़द के किसानों की भुगतान से सबंधित शिकायतों का तत्परता से निराकरण करने की हिदायत सबंधित अधिकारियों को दी । कलेक्टर ने कहा कि इस बारे में जल्दी ही अलग से बैठक बुलाई जायेगी एयर भुगतान से सबंधित शिकायतों के निराकरण में हो रहे बिलंब का कारण जानेंगे ।
कलेक्टर ने खराब ट्रांसफामज़्र बदलने की शिकायतों पर भी तत्काल कायज़्वाही करने के निदेज़्श विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों को दिये । उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफ ार्मर एक सप्ताह के भीतर बदल दिये जायें । डॉ इलैयाराजा टी ने कहा कि ट्रांसफ ार्मर बदलने की शिकायतों की भी जल्दी ही अलग से समीक्षा करेंगे ।
कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने में मुख्यमंत्री जन सेवा योजना में प्राप्त आवेदन तथा उन पर दजज़् की गई कायज़्वाही की जानकारी ली । उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रह पाये । कलेक्टर ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर एक नवम्बर से प्रारम्भ होने वाली सप्ताह भर की गतिविधियों की तैयारियों की समीक्षा भी की ।
बैठक में जिला पंचायत की सीईओ डॉ सलोनी सिडाना, अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा एवं सुश्री विमलेश सिंह भी मौजूद थे ।