जबलपुरमध्य प्रदेश

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने चार थानों का किया निरीक्षण : कहा- देर रात परिवहन करने वाले वाहन चालकों का नोट करें मोबाइल नंबर, आईडी

जबलपुर, यशभारत। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने देर रात से अल सुबह तक थाना सिहोरा, खितौला, गोसलपुर क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरार श्री बहुगुणा ने निर्देशित किया है कि रात में गश्त के दौरान वाहन चालकों के मोबाइल नंबर और आईडी की फोटो खींचकर कम्प्यूटर में गश्त से वापसी पर इंट्री करवायें।

थाना प्रभारी सिहोरा गिरीश धुर्वे, थाना प्रभारी खितौला श्रीमति जगोतिन मसराम, थाना प्रभारी गोसलपुर प्रशिक्षु (भा.पु.से.) शशंाक की उपस्थिति में थाने के हवालात का बारीकी से निरीक्षण करते हुये हवालात सुरक्षा सम्ब्ंाधी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये थाना में रखवाये गये आगंतुक रजिस्टर के साथ ग्राम अपराध पुस्तिका, एमएलसी रजिस्टर, अपराध रजिस्टर में नियमानुसार थाना प्रभारी द्वारा प्रविष्ठियां की एवं कराई गई हैं कि नहीं , चैक किया एवं लंबित सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों के संबंध में चर्चा करते हुये लंबित सी.एम. हैल्प लाईन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित संतुष्टीप्रद निकाल हेतु आदेशित किया गया।

दो दिन में जमा कराएं लायसेंस

आगामी दिनों में होने वाले पंचायत एवं नगर पालिका के चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये आदर्श आचरण संहिता लागू है लायसेंस धारियों के लायसेंस निरस्त कर दिये गये हैं थाना क्षेत्र के जिन लायसेंस धारियों के लायसेंस अभी तक जमा नही कराये गये हैं 2 दिवस में सत प्रतिशत जमा करायें, ग्राम पंचायत के बूथ जहां मतदान होना है संबंधित प्रशासनिक अधिकारियेां के साथ संयुक्त रूप से भ्रमण करते हुये जो भी कमियां हैं उसे दुरूस्त करायें, आसामाजिक तत्वों, गुण्डे बदमाशों के विरूद्ध उनके आपराधिक रिकार्ड को दृष्टिगत रखते हुये प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें। साथ ही गस्त पर गए कर्मियों को कॉल कर बुलाया गया एंव निर्देशित किया गया कि रात्रि में प्रभावी गस्त करते हुये गस्त के दौरान टू व्हीलर एवं फ ोर व्हीलर वाहनों से देर रात जा रहे कम से कम 10-10 का नाम पता पूछताछ करते हुये रजिस्ट्रर में नोट करते हुये मोबाईल पर उस व्यक्ति का एवं जो भी पास में पहचान पत्र रखा है उसकी फ ोटो लेते हुये थाने के कम्प्यूटर में गश्त से वापसी पर इंट्री करवायें।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button