जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

अब पुराने बस स्टैंड से नहीं चलेंगी बाहर आने जाने वाली यात्री बसें : 13 मई से होगा नए बस स्टैंड से बसों का संचालन

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ पुराने प्राइवेट एवं सरकारी बस स्टेंड से समस्त बसों का संचालन 13 मई से समाप्त कर दिया गया है। अब सभी यात्री बसों का संचालन आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड क्रमांक-1 एवं भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक-2 से किया जाएगा। इस संबंध में जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने आदेश जारी कर दिए हैं।

 

सागर में नगरवासियों को ट्रेफिक के दबाव से मुक्ति दिलाने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति की 19 फरवरी को संपन्न बैठक में लिये गये निर्णय अनुसार एवं परिवहन व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड कमांक-1 एवं भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड क्रमांक-2 का संचालन प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

 

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि 13 मई से शहर में विशेष वाहन जैसे सिटी बस, स्कूल बस, एम्बूलेंस, शासकीय वाहन एवं नगर दण्डाधिकारी सागर से अनुमति प्राप्त वाहनों को छोड़कर समस्त यात्री बसों का संचालन डॉ. हरीसिंह गौर मुख्य बस स्टेण्ड एवं प्राईवेट बस स्टेण्ड से समाप्त कर नवनिर्मित बस स्टेण्ड क्रमांक 1 एवं 2 से किया जावेगा। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा। उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 188 की कार्यवाही की जावेगी।

 

*13 मई से नए बस स्टैंड से इस प्रकार रहेगी परिवहन की सुविधा*

*रूट क्रमांक-01*

टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, जबलपुर की ओर से बहेरिया तिराहा से आने-जाने वाली यात्री बसें मकरोनिया होते हुए बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।

 

*रूट क्रमांक-02*

भोपाल, विदिशा, खुरई, बीना, जैसीनगर की ओर से आने-जाने के लिए लहदरा नाका/भोपाल रोड से प्रवेश करने वाली यात्री बसें भोपाल रोड स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से एवं मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री होते हुए राजघाट तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड से ही संचालित की जावेगी।

 

*रूट क्रमांक-03*

ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, मालथौन की ओर से गढ़पहरा तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें भैंसा तिराहा बायपास से बहेरिया फोर लाईन, बम्होरी तिराहा होकर आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी। इसी तरह भैंसा तिराहा से मण्डी बायपास होते हुये भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस

स्टेण्ड परिसर से संचालित की जावेगी।

 

*रूट क्रमांक-04*

नरसिंहपुर, रहली की ओर से आने जाने वाली यात्री बसें बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी।

4/5 - (8 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button